Home /News /uttar-pradesh /

Noida Weather Update: नोएडा में झमाझम बारिश, कम हुई उमस भरी गर्मी

Noida Weather Update: नोएडा में झमाझम बारिश, कम हुई उमस भरी गर्मी

मौसम संबंधी पूर्वानुमान में आज दिनभर नोएडा और आसपास के इलाकों में बारिश के आसार हैं. (सांकेतिक फोटो)

मौसम संबंधी पूर्वानुमान में आज दिनभर नोएडा और आसपास के इलाकों में बारिश के आसार हैं. (सांकेतिक फोटो)

राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी आज बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत एनसीआर के विभिन्न इलाकों में आज बारिश के आसार हैं.

    नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) के विभिन्न इलाकों में दोपहर होते ही मौसम बदल गया. सुबह से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को बारिश (Rain) की फुहारों ने राहत दी. पिछले कई घंटों से आसमान में छाए बादल आखिरकार बरसे. इससे नोएडा के तापमान में भी कमी आई. बारिश के साथ-साथ बादलों की हल्की गर्जन भी सुनाई पड़ रही थी. राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी आज बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत एनसीआर के विभिन्न इलाकों में आज बारिश के आसार हैं.

    नोएडा में बारिश के दौरान हल्की-हल्की हवाएं भी चल रही थीं, जिसकी वजह से मौसम में ठंडापन महसूस हुआ. बारिश की वजह से दिन के तापमान में गिरावट आई. दोपहर करीब 1 बजे नोएडा के विभिन्न इलाकों का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड किया गया. मौसम संबंधी पूर्वानुमान में आज दिनभर नोएडा और आसपास के इलाकों में बारिश के आसार हैं.

    24 घंटे की अवधि के बीच 139 मिमी बारिश दर्ज की गई थी
    दरअसल, दिल्ली- एनसीआर में रविवार के बाद से बारिश नहीं हुई है. इससे उमरी भरी गर्मी बढ़ गई थी.  अब बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली में झमाझम बारिश हुई थी.भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया था कि दिल्ली (Delhi) में 139 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो बीते 13 वर्ष में अगस्त महीने में 24 घंटे के भीतर सबसे अधिक बारिश है. आईएमडी ने इसके साथ ही शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था. अधिकारियों ने बताया था कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई, जिससे तापमान में गिरावट आई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के लिए मानक माने जाने वाले सफरदजंग वेधशाला के आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह आठ बजकर 30 मिनट से लेकर शनिवार सुबह आठ बजकर 30 मिनट (24 घंटे की अवधि) के बीच 139 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि रिज केंद्र में 149.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.

    Tags: Noida news, Rain alert, Uttar pradesh news, Weather Update

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर