होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida में तैयार हो रहा है विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स, जानिए कितनी है फीस और क्या होंगी खासियतें?

Noida में तैयार हो रहा है विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स, जानिए कितनी है फीस और क्या होंगी खासियतें?

नोएडा में इंटरनेशनल स्तर से गोल्फ खेलेंगे जाएंगे

नोएडा में इंटरनेशनल स्तर से गोल्फ खेलेंगे जाएंगे

Noida Golf Course: गोल्फ कोर्स में पानी का बहुत इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यहां बनने वाले गोल्फ कोर्स में ऐसी तकनीक क ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा: बहुत जल्द नोएडा में अंतरराष्ट्रीय स्तर के गोल्फ मैच हो सकेगा. इसके लिए नोएडा अथॉरिटी ने तैयारी शुरू कर दी. इसके लिए नोएडा के सेक्टर-151A में बन रहे हैं. गोल्फ कोर्स बनाने की योजना में बड़ा परिवर्तन किया जा रहा है. गोल्फ कोर्स को मेंटेन रखने के लिए पानी का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यहां बनने वाले गोल्फ कोर्स में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किए जाएगा जिस से पानी कम से कम इस्तेमाल हो. क्या-क्या होंगे खास हम आपको बताते हैं…

पहले बन रहे इस गोल्फ कोर्स में सिर्फ मेंबर्स को खेलने और उठने बैठने के लिए स्थान बनाने की बात चल रही थी. लेकिन अब यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच कराने की योजना है. उसी के अनुसार यहां फील्ड बनाई जा रही है. नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रितु माहेश्वरी के अनुसार साल 2023 के दिसंबर में यहां खेल प्रतियोगिता आयोजित किए जाएंगे.

गोल्फ कोर्स में क्या होगा खास?
अथॉरिटी के सीईओ के अनुसार, अब इस गोल्फ कोर्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानक के साथ निर्माण कार्य किए जाएंगे. यहां 18 होल होंगे और 7200 यार्ड तक की लंबाई होगी. अभी यहां पर 25 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है. समय सीमा पहले मार्च 2023 थी, जिसे अब बढ़ाकर 2023 दिसंबर कर दिया गया है. 113 एकड़ में फैले इस गोल्फ कोर्स को बनाने की लागत 100 करोड़ है.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

दस लाख हैं मेंबरशिप फीस
इस गोल्फ कोर्स में मेंबर बनने के लिए दस लाख रुपए आपको देने होंगे. वहीं अगर आप केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं तो 6 लाख, राज्य सरकार के कर्मचारी हैं तो 3 लाख वो भी एक मुश्त देना होगा. प्राधिकरण का कहना है कि, अब तक 720 लोगों ने मेंबरशिप ले लिया है. अगर आप भी लेना चाहते हैं तो Noidaauthorityonline.in पर जाकर मेंबरशिप ले सकते हैं.

Tags: Golf, Noida news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें