लाइव टीवी
Elec-widget

नोएडा: तीन तलाक बोलने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 7:18 PM IST
नोएडा: तीन तलाक बोलने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तीन तलाक बोलने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें, नोएडा में लगातार तीन तलाक के मामले सामने आ रहे है, हालांकि पुलिस मुकदमा लिखकर कार्रवाई कर रही है, लेकिन जब से ट्रिपल तलाक कानून बना है, उसके बाद से भी केस रुक नहीं रहे हैं.

  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में एक बार फिर तीन तलाक (Triple talaq) देने का मामला सामने आया है. इसी क्रम में मंगलवार को नोएडा के सेक्टर-24 पुलिस ने तीन तलाक के कानून का उल्लंघन करते हुये अपनी पत्नी को उसकी मर्जी के खिलाफ तीन बार तलाक बोलने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. पीड़ित मुस्लिम महिला की शिकायत पर नोएडा सेक्टर 24 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी हैदर पुत्र रफीख निवासी मधेपुरा बिहार का रहने वाला है. उसने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर उससे छोड़ दिया. हैदर के खिलाफ पुलिस ने मुस्लिम महिला के अधिकारों की सुरक्षा अध्यादेश 2018 के तहत मामला दर्ज करके उससे गिरफ्तार कर लिया. बता दें, नोएडा में लगातार तीन तलाक के मामले सामने आ रहे है, हालांकि पुलिस मुकदमा लिखकर कार्रवाई कर रही है, लेकिन जब से ट्रिपल तलाक कानून बना है, उसके बाद से भी केस रुक नहीं रहे हैं.

आपको बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हो चुका है. अब तीन तलाक देना एक कानूनन जुर्म होगा.पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक जीत से तीन तलाक पीड़िताओं को इंसाफ मिलेगा. मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से आजादी मिलेगी और वो आज़ादी की सांस ले सकेंगी.

ये भी पढ़ें:

फडणवीस के इस्तीफे पर अखिलेश का ट्वीट- नैतिक जिम्मेदार ‘भोर की भूल’ वाले भी दें इस्तीफा

बसपा से निष्कासन के बाद बोले योगेश वर्मा- चापलूस कोआर्डिनेटरों ने मायावती को किया गुमराह

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 7:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...