Home /News /uttar-pradesh /

Zika Virus Alert: कन्नौज में जीका का पहला केस सामने आया, कानपुर से लौटा था युवक

Zika Virus Alert: कन्नौज में जीका का पहला केस सामने आया, कानपुर से लौटा था युवक

कन्नौज में सामने आया जीका वायरस का पहला केस.

कन्नौज में सामने आया जीका वायरस का पहला केस.

Zika First Case in Kannauj : कन्नौज के इस युवक में कानपुर से ही जीका वायरस का संक्रमण आया है. दरअसल, यह युवक कुछ दिन पहले कानपुर के शिवराजपुर स्थित कासामऊ गांव में रुका था. जीका वायरस से संक्रमित इस युवक की उम्र 45 साल है. इस युवक के साथ साथ 30 अन्य लोगों के सैंपल 3 नवंबर को जांच के लिए भेजे गए थे. कन्नौज के इस युवक के जीका वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि सीएमओ विनोद कुमार ने की है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. उत्तर प्रदेश में जीका वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है. कानपुर के बाद कन्नौज जिले में जीका वायरस का पहला केस मिला सामने आया. अनुमान जताया जा रहा है कि कन्नौज के इस युवक में कानपुर से ही जीका वायरस का संक्रमण आया है. दरअसल, यह युवक कुछ दिन पहले कानपुर के शिवराजपुर स्थित कासामऊ गांव में रुका था. जीका वायरस से संक्रमित इस युवक की उम्र 45 साल है. इस युवक के साथ साथ 30 अन्य लोगों के सैंपल 3 नवंबर को जांच के लिए भेजे गए थे. कन्नौज के इस युवक के जीका वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि सीएमओ विनोद कुमार ने की है.

    बता दें कि कानपुर की हालत देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि कानपुर में जीका वायरस से संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में विशेष सतर्कता की जरूरत है. डेंगू की टेस्टिंग और तेज की जाए. अस्वस्थ लोगों के उपचार के लिए सभी अस्पतालों में प्रबंध किए गए हैं. सीएम ने कहा कि हर एक मरीज के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जाए. सर्विलांस को बेहतर करने की जरूरत है. बचाव के लिए व्यापक स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और फॉगिंग का कार्य सतत जारी रखें. निगरानी समितियों का पूरा सहयोग लिया जाए.

    इन्हें भी पढ़ें :
    यूपी की इन ‘हाई प्रोफाइल सीटों’ पर अभी से टिकी सबकी निगाहें, जानिए क्यों?
    UP: आजम खान की भैंसें ढूंढने वाली रामपुर पुलिस अब खोजेगी कांग्रेस नेता की घोड़ी, केस दर्ज

    कानपुर जिले में शनिवार को 13 और लोगों के संक्रमित होने के साथ जिले में जीका वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है. बताया जा रहा है कि चकेरी क्षेत्र में शनिवार को 13 नए संक्रमित मरीज आए है. इससे पहले शुक्रवार को जीका संक्रमितों की कुल संख्या 66 थी. जिलाधिकारी विशाख जी. अय्यर ने बताया कि जिले में जीका वायरस संक्रमण का पहला मामला 23 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी में पाया गया था, तब से अब तक यह संख्या बढ़कर 79 हो गई है.

    (इनपुट लोकेश कुमार)

    Tags: CM Yogi Adityanath, Kannauj news, Kanpur news, Zika Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर