लाइव टीवी

पीएम मोदी के नामांकन को एक बार फिर से हो रही है यादगार बनाने की तैयारी

अमिताभ सिन्हा | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 23, 2019, 3:30 PM IST
पीएम मोदी के नामांकन को एक बार फिर से हो रही है यादगार बनाने की तैयारी
पीएम मोदी का फाइल फोटो

मोदी का रोड शो कचहरी गेट से शुरू होकर बीएचयू के गेट तक जाएगा. ऐसा लगता है कि रात 10 बजे तक पीएम मोदी वाराणसी की सड़कों पर रहेंगे. बीजेपी को पूरा भरोसा है कि वाराणसी की सड़कों पर पीएम मोदी का काफिला वो जादू बिखेर जाएगा.

  • Share this:
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 26 की सुबह वाराणसी में अपना नामांकन दाखिल करेंगें. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि इस लम्हे को यादगार बनाने की ताकि विपक्ष को कड़ा संदेश जाने के साथ साथ पूर्वांचल की कई सीटों पर भी संदेश जाए कि हवा बीजेपी के पक्ष में ही बह रही है. 2014 के नामांकन के पहले मोदी के रोड शो ने वाराणसी के लोगों पर ऐसी छाप छोड़ी थी कि पूरा यूपी उसमे बह गया था. 2017 के विधान सभा चुनावों में भी पीएम मोदी के रोड शो ने पूरे पूर्वांचल में चुनावों की दशा और दिशा बदल दी थी.

अब बारी 2019 की है. यूपी में महागढ़बंधन बना है. सपा और बसपा ने अपना साझा उम्मीदवार उतारा है. एक ऐसी उम्मीदवार जो मेयर का चुनाव हार चुकी हैं. बीजेपी की माने तो महागढ़बंधन ने उन्हें वॉकओवर दे दिया है.

संकेत तो प्रियंका गांधी भी दे रही है कि अगर राहुल अनुमति दें तो वो पीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. बीजेपी इसे गंभीरता से नही ले रही है. बीजेपी को लगता है कि प्रियंका गांधी हार से राजनीति की शुरुआत नहीं करेगी. राहुल गांधी की अनुमति न मिलने का बहाना कर वो रेस से हट जाएगी. ताकि लोगों को ये संदेश जाए कि वो लड़ना तो चाहती थी, लेकिन उन्हें रोक दिया गया.

मोदी का रोड शो कचहरी गेट से शुरू होकर बीएचयू के गेट तक जाएगा.

बहरहाल कोई भी मोदी के खिलाफ लड़े, बीजेपी वाराणसी से अपनी जीत तो तय मान कर ही चल रही है. अब बात पीएम मोदी के नामांकन की. बीजेपी की तैयारी है एक जबरदस्त रोड शो की. नामांकन के एक दिन पहले यानी 25 अप्रैल की शाम को पीएम मोदी पूरे वाराणसी की गलियों में घूमेंगे. मोदी का रोड शो कचहरी गेट से शुरू होकर बीएचयू के गेट तक जाएगा. ऐसा लगता है कि रात 10 बजे तक पीएम मोदी वाराणसी की सड़कों पर रहेंगे. बीजेपी को पूरा भरोसा है कि वाराणसी की सड़कों पर पीएम मोदी का काफिला वो जादू बिखेर जाएगा.

26 अप्रैल की सुबह 11.30 बजे के आस पास पीएम मोदी अपना नामांकन भरेंगे. लेकिन, उसके पहले भी पीएम मोदी का काफिला रोड शो में बदल जाएगा. लगभग 2 घंटे के रोड शो की योजना बीजेपी ने बनाई है. इस रोड शो के जरिए बीजेपी नेताओं को भरोसा है कि सिर्फ पीएम मोदी के तार वाराणसी की जनता से हीं नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल में लहर दौड़ाने का काम करेगी.

रोड शो में दूसरी पार्टियों के समर्थकों को भी न्यौता दिया गया है.
Loading...

इस रोड शो की तैयारी बीजेपी एक अरसे से कर रही है. नामांकन के पहले ही वाराणसी के लगभग 1800 बूथों पर पार्टी की एक दौर की बैठकें पूरी हो चुकी हैं. दिव्यांगों के समूहों और कई संगठनो ने पीएम मोदी के लिए बैठकें कर समर्थन का ऐलान भी कर दिया है. बीजेपी की तरफ से वाराणसी के सभी निवासियों को एक खत भी लिखा गया है. खत में सबसे पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने की अपील भी की गई है. खास बात ये है कि इसमें सिर्फ़ अपने वोटरों को नही बल्कि अल्पसंख्यकों और दूसरी पार्टी के समर्थकों को भी न्यौता दिया गया है की वो मोदी के रोड शो में शामिल हो. ये एक अनूठा प्रयोग है जिससे जनता से सीधा संवाद भी हो रहा है और पीएम मोदी को घर-घर पहुंचाने में मदद भी मिल रही है.

पीएम ने अभी दूसरी सीट से लड़ने का फैसला नही लिया है. हालांकि, उच्च सूत्रों ने संकेत दिया था कि अगर किसी राज्य में सीटों पर पीएम के लड़ने से असर होगा तो पार्टी इसस बाबत सोच सकती है. अब बंगाल से पीएम मोदी के लड़ने को लेकर मांग उठनी शुरू हो चुकी है. बंगाल में बीजेपी इस बार बड़ा हाथ मारने के चक्कर में है, लेकिन अभी अंतिम फैसला नही हुआ है. तभी तो पीएम मोदी ने कहा था कि लोकतंत्र है और 2 सीटों से कोई भी लड़ सकता है लेकिन राहुल गांधी जिन परिस्थियों मैं वायनाड़ भागे थे वो प्रश्न खड़े करता है.

फिलहाल बीजेपी का पूरा ध्यान इस बात पर है कि पीएम मोदी का ये रोड शो बंपर हिट हो जाए ताकि यूपी में ऐसा जादू चले कि दिल्ली की राह आसान हो जाए.

ये भी पढ़ें- 

योगी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी, सपा सांसद ने लगाया था आरोप

पहले बढ़ती जनसंख्या पर जताई परेशानी, फिर बीवी और तीन बच्चों का किया कत्ल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...