तीन तलाक: ‘बिल पास होते ही पीड़ित ही नहीं उनके मां-बाप ने भी की आतिशबाजी’

कम खुश पीड़िताओं के मां-बाप भी नहीं हैं. उन्हें भी लग रहा है कि अब उनकी बेटी को इंसाफ मिलेगा. वो भी अपने पति के घर रह सकेगी.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:54 AM IST
तीन तलाक: ‘बिल पास होते ही पीड़ित ही नहीं उनके मां-बाप ने भी की आतिशबाजी’
फोटो- राज्यसभा में बिल पास होते ही पीड़िताओं के मां-बाप ने भी खुशी का इज़हार किया.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:54 AM IST
मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद बेशक तीन तलाक पीड़िताओं के चेहरे पर सबसे ज्यादा खुशी नज़र आ रही हो, लेकिन कम खुश पीड़िताओं के मां-बाप भी नहीं हैं. उन्हें भी लग रहा है कि अब उनकी बेटी को इंसाफ मिलेगा. वो भी अपने पति के घर रह सकेगी. अपनी इसी खुशी का इज़हार करते हुए ऐसे मां-बाप जगह-जगह आतिशबाजी कर मिठाई बांट रहे हैं. पीएम नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे हैं. यह कहना है मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के उपाध्यक्ष अशफाक सैफी का.

जिंदगीभर याद रहेगी यह खुशी 

ऐसी ही एक तीन तलाक पीड़िता के पिता हाजी इंतजार हुसैन ने कहा, “पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक जीत से तीन तलाक पीड़िताओं को इंसाफ मिलेगा. मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से आजादी मिलेगी और वो आज़ादी की सांस ले सकेंगी. इस दिन की खुशी को मैं बयां नहीं कर सकता. यह तो अब ताउम्र याद रहेगी.”

इस कदम से इंसाफ की उम्मीद जागी है 

एक अन्य पीड़िता की मां रफीकन का कहना कहा, “तीन तलाक देने के बाद शौहर ऐसे हो जाते हैं जैसे अब कोई भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. तलाक के आरोप पर उनके खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई नहीं करती थी. लेकिन मोदी सरकार के इस कदम से अब एक उम्मीद जागी है कि मेरी बेटी जैसी न जाने कितनी मुस्लिम महिलाओं को अब इंसाफ मिल सकेगा.”

फोटो- तीन तलाक बिल पास होने की खुशी में मुस्लिमों ने मिठाई भी बांटाी.


यह बिल नहीं रक्षाबंधन का तोहफा है 
Loading...

वहीं उपाध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा, “आज का फैसला मुस्लिम महिलाओं को हक़ से जीने की आज़ादी देगा. आज पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की कोशिशों की जीत हुई है. सबसे बड़ी बात यह कि पीएम मोदी ने जो कहा ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’ आज पूरा हुआ.”

नाहिद जाफरी और शबनम खान ने कहा, 15 अगस्त को रक्षा बंधन है. उस दिन देश की आज़ादी की खुशी का भी दिन है. हमारे लिए तो उससे पहले ही पीएम नरेन्द्र मोदी ने बड़ी खुशी देते हुए राखी का तोहफा दे दिया है. इस मौके पर सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने रात में आतिशबाजी कर मिठाई बांटी. बिल पास होने की खुशी में एक-दूसरे को मुबारकबाद दी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में नए तरीके से लूट रहे हैं साउथ इंडिया के बदमाश, मोटी रकम मिलने पर करते हैं यह काम

तीन तलाक: 'प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्लिम महिलाओं को ताकत दी है'
First published: July 31, 2019, 9:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...