Home /News /uttar-pradesh /

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान पर रखा जाएगा सरन नगर का नाम- आगरा के मेयर का ऐलान

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान पर रखा जाएगा सरन नगर का नाम- आगरा के मेयर का ऐलान

कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में आगरा के दयाल बाग स्थित सरन नगर के रहने वाले विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की भी मौत हो गई थी.

कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में आगरा के दयाल बाग स्थित सरन नगर के रहने वाले विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की भी मौत हो गई थी.

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 12 जवानों का निधन हो गया था, जिसमें आगरा के दयाल बाग स्थित सरन नगर के रहने वाले विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Prithvi Singh Chauhan) भी शामिल थे. वह इस हेलिकॉप्टर के पायलट भी थे. शनिवार को यहां उनका अंतिम संस्कार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर क़ुरैशी

    आगरा. हेलिकॉप्टर हादसे (Mi-17 Helicopter Crash) में दिवगंत हुए भारत माता के वीर सपूत और बहादुर विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander PS Chauhan) को श्रद्धांजली देते हुए आगरा के महापौर नवीन जैन ने दयालबाग आगरा स्थित उनके निवास स्थान का नाम बदलकर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम रखे जाने की घोषणा की है. महापौर नवीन जैन ने कहा कि ‘जल्द ही नगर निगम बोर्ड में सरन नगर का नाम विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव लाया जाएगा और इसे पारित कराया जाएगा.’

    बता दें कि 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 12 जवानों का निधन हो गया था, जिसमें आगरा के दयाल बाग स्थित सरन नगर के रहने वाले विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान भी शामिल थे. वह इस हेलिकॉप्टर के पायलट भी थे. पृथ्वी सिंह के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की जानकारी होने पर महापौर नवीन जैन न केवल बीते शुक्रवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ परिजनों से मिलने पहुंचे थे, बल्कि उससे पहले खुद भी उनके घर पहुंच दिवगंत विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

    ये भी पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! 17 से 25 दिसंबर तक यूपी से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट डायवर्ट

    महापौर नवीन जैन ने कहा, ‘यह हमारे आगरा शहर के लिए गौरव की बात है कि वर्ष 2002 में वायु सेना में शामिल हुए आगरा के लाल पृथ्वी सिंह चौहान एक अनुभवी और बहादुर पायलट थे. सूडान में विशेष ट्रेनिंग लेने के बाद पृथ्वी सिंह के गिनती वायु सेना के जांबाज लड़ाकू पायलट में होती थी. ऐसे बहादुर और वीर जवान पृथ्वी सिंह का हेलिकॉप्टर हादसे में दुर्भाग्यपूर्ण निधन हो गया. इस घटना से पूरा आगरा शहर गमनीम है.

    ये भी पढ़ें- PM मोदी की काशी यात्रा होगी खास, इन बैठकों में होंगे अहम फैसले

    महापौर नवीन जैन ने कहा कि ऐसे वीर जवान विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को मैं नमन करता हूं. उन्होंने अपने मातृभूमि की रक्षा और राष्ट्र सेवा के लिए संपूर्ण जीवन बलिदान किया है. आगरा शहर से उनकी यादें जुड़ी हैं. उन्होंने कहा कि उनका निवास स्थान सरन नगर जल्द ही विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम से जाना जाएगा. इसके लिए जल्द ही नगर निगम बोर्ड में एक प्रस्ताव लाया जाएगा जिसे पारित किया जाएगा.

    Tags: Agra news, Helicopter crash

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर