इस सोसाइटी में 35 करोड़ की चोरी हो चुकी है, यह सुनकर दूसरे चोर भी बोल रहे धावा

35 करोड़ रुपये की हाईप्रोफाइल चोरी अब कई मायनों में नोएडा पुलिस के लिए सिरदर्द बनती जा रही है. Demo Pic.

दो बार नाकामयाब रहने पर तीसरी बार में चोरों ने एक फ्लैट के ताले तोड़ दिए. लाखों रुपये के जेवरात ले गए. लेकिन चोर सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गए हैं.

  • Share this:
    नोएडा. 35 करोड़ रुपये की हाईप्रोफाइल चोरी अब कई मायनों में नोएडा पुलिस (Noida Police) के लिए सिरदर्द बनती जा रही है. जिस सिल्वर सिटी (Silver City) सोसाइटी में चोरी हुई है वहां रहने वालों की भी अब नींद उड़ गई है. दूसरे फ्लैट में रहने वालों को अब अपने माल की सुरक्षा सताने लगी है. क्योंकि हाईप्रोफाइल चोरी के बाद अब सिल्वर सिटी सोसाइटी चोरी के निशाने पर आ गई है. इस सोसाइटी के दूसरे फ्लैट में भी करोड़ों रुपये का माल होगा, यह सोचकर अब आए दिन सोसाइटी में चोर (Thieves) आ रहे हैं. 35 करोड़ की चोरी के बाद से तीन बार चोर इस सोसाइटी में धावा बोल चुके हैं. दो बार नाकामयाब रहने पर तीसरी बार में चोरों ने एक फ्लैट के ताले तोड़ दिए. लाखों रुपये के जेवरात ले गए. लेकिन चोर सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गए हैं.

    पेशे से इंजीनियर सुल्तान अहमद छुट्टियों के दौरान परिवार के साथ लखनऊ गए थे. वो सिल्वर सिटी सोसाइटी-2 के टावर नंबर 13 के फ्लैट नंबर 504 में रहते हैं. जबकि जिस फ्लैट में 35 करोड़ की चोरी हुई थी वो टावर नंबर 5 का फ्लैट नंबर 301 है.

    सुल्तान जब अपने घर से लौटे तो उन्हें घर का ताला टूटा हुआ मिला. घर में सामान भी यहां-वहां बिखरा हुआ था. लाखों रुपये के जेवरात गायब थे. और दूसरा सामान भी चोर चुराकर ले गए थे. लेकिन आर्टिफिशियल जेवरात को चोर वहीं कमरे में डाल गए थे. कपड़ों को भी चोरों ने हाथ नहीं लगाया था.

    120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, DMRC तैयार कर रही रिपोर्ट

    सुल्तान अहमद के घर में घुसे चोर सीसीटीवी में कैद हो गए हैं. पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी गई है. चोरों की फोटो के आधार पर उनकी तलाश की जा रही है. इससे पहले भी चोरों ने दो बार और इस सोसाइटी में चोरी की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. इन घटनाओं के बाद से सोसाइटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं पुलिस भी रात की गश्त के दौरान और अलर्ट हो गई है.

    ऐसे खुली नोएडा की हाईप्रोफाइल करोड़ों की चोरी

    नोएडा के सूरजपुर में स्थित एक पॉश कालोनी में कुछ महीने पहले चोरी हो गई. लेकिन चोरी का पता न पुलिस को चला और न ही पड़ोसियों को. लेकिन जिन चोरों ने चोरी की थी उनके बीच माल के बंटवारे को मारपीट तक की नौबत आ गई. जिसके बाद चोरी की बात कई लोगों के बीच फैल गई. चोर सूरजपुर के आसपास के ही रहने वाले हैं.

    इसी दौरान किसी ने पुलिस को इतला दे दी कि एक बड़ी चोरी के बाद चोर आपस में ही लड़ रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने चोर मंडली के कई लोगों को हिरासत में ले लिया. बात सच निकली तो पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद करना शुरु कर दिया.

    जिस फ्लैट में 35 करोड़ रुपये की चोरी होना बताया जा रहा है, उसके मालिक पर ऐसे आरोप हैं कि वो मल्टी नेशनल कंपनियों के खिलाफ कोर्ट में जनहित याचिका दायर करता है. जब मामला कोर्ट में सुनवाई पर आता है तो उनसे समझौता कर लेता है. ऐसे ही एक मामले में कंपनी संग विवाद होने पर फ्लैट मालिक को जेल भी हुई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.