लाइव टीवी

COVID-19 को लेकर सोशल मीडिया में डाला था आपत्तिजनक पोस्‍ट, हुआ गिरफ्तार
Hathras News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 3:41 PM IST
COVID-19 को लेकर सोशल मीडिया में डाला था आपत्तिजनक पोस्‍ट, हुआ गिरफ्तार
कोरोना को लेकर धार्मिक टिप्‍पणी करने वाले शख्‍स को पुलिस ने किया गरिफ्तार. The police arrested the person who made a religious comment about Corona.

पूरी दुनिया में अब तक करीब 69 हजार से अधिक लोगों की मौत (Death) का कारण बनने वाले कोरोना वायरस (Coronavirus) को अभी भी कुछ लोग मजाक में ले रहे हैं.

  • Share this:
हाथरस: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण वैश्विक महामारी (global pandemic) का रूप ले चुकी है. अब तक करीब 69 हजार से अधिक लोगों की मौत का कारण बनने वाली इस महामारी को अब भी मजाक में ले रहे हैं. ये लोग खुद तो अपनी जिंदगी को खतरे में डाल ही रहे हैं, बल्कि सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए दुष्‍प्रचार कर दूसरे लोगों की जिंदगी को भी इस महामारी की तरफ ढकेल रहे हैं.

कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो इस कोरोना वायरस रूपी महामारी को आधार बना कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश में लगे हुए हैं. एक ऐसी ही कोशिश उत्‍तर प्रदेश के हाथरस जिले में देखने को मिली है. दरअसल, हाथरस के सासनी कस्‍बे में रहने वाले एक युवक ने धर्म विशेष को निशाने पर रखकर एक आपत्तिजनक वीडियो तैयार की और उसे सोशल मीडिया में पोस्‍ट कर दिया.

इस वीडियो के जरिए यह बताने की कोशिश भी की गई थी कि कोरोना वायरस सिर्फ एक धर्म विशेष को ही निशाना बना रहा है, इससे दूसरे किसी धर्म को कोई नुकसान नहीं है. सोशल मीडिया में इस वीडियो के आते ही शहर में सांप्रदायिक सौहार्द बिड़ने का खतरा मंडराने लगा. वहीं, जब इस वीडिया की भनक लगते ही, स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस सक्रिय हो गई. पुलिस को इस आपत्तिजनक वीडियो को तैयार करने वाले शख्‍स का पता लगाने में कुछ घंटे ही लगे.



जिसके बाद, इस युवक को हाथरस पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा का कहना है कि यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया था कि एक व्यक्ति द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर की गई है. पुलिस द्वारा आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस संबंध में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.



यह भी पढ़ें: 

COVID-19: क्‍वारेंटाइन के बाद ही गांव में मिलेगा प्रवेश, ग्रामीणों की घेरेबंदी

COVID-19: अभिभावकों को फीस के लिए मजबूर नहीं कर सकेंगे स्‍कूल, चेतावनी जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 3:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading