पुलिस से परेशान होकर व्यापारी ने थाने के सामने ही किया आत्मदाह

मेरठ में विजय चौहान नाम के व्यापारी ने एक बैंक मैनेजर पर गोपनीय जानकारी लीक करने का आरोप लगाया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद एक साल तक कार्रवाई नहीं होने पर परेशान हो व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 8:41 AM IST
पुलिस से परेशान होकर व्यापारी ने थाने के सामने ही किया आत्मदाह
पुलिस ने बताया कि विजय चौहान पर कई लोगों का उधार था. जिसके चलते वह लंबे समय से परेशान था. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 8:41 AM IST
उत्तर प्रदेश की पुलिस एक तरफ खुद की पीठ थपथपाते नहीं थक रही है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस की कार्यप्रणाली की बुधवार को मेरठ में पोल खुलती दिखी. मेरठ के केटीपी नगर थाने के बाहर ही एक व्यापारी ने पुलिस के कार्रवाई नहीं करने के चलते परेशान होकर खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली. पुलिसकर्मियों और स्‍थानीय लोगों ने आग बुझाई को व्यापारी को अस्पताल में भर्ती करवाया. व्यापारी की पहचान विजय चौहान के तौर पर हुई है. चौहान 80 प्रतिशत तक जल गया है जिसके चलते उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. उसे तुरंत दिल्ली रेफर किया गया है.

एक साल से नहीं की कोई कार्रवाई
जानकारी के अनुसार विजय चौहान ने मेरठ की ही पंजाब नेशनल बैंक की मंडी शाखा के मैनेजर पर गोपनीय जानकारी गलत तरीके से लोगों को देने का अरोप लगाया था. इस संबंध में 2018 में टीपी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई. लेकिन मामले में विवेचना की बात कह कर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

खुद की मोटरसाइकिल का पेट्रोल निकाल लगाई आग

जब विजय ने कई बार थाने के दरोगा नरेंद्र से मामले में कार्रवाई की अपील की और कुछ नहीं हुआ तो उसने आत्मदाह का कदम उठाया. विजय ने थाने के बाहर खुद की मोटरसाइकिल से ही पेट्रोल निकाल कर आत्मदाह किया. मामले की जानकारी पर एसएसपी मौके पर पहुंचे और इस मामले की जांच एसपी सिटी को सौंपते हुए 24 घंटे में रिपोर्ट देने के आदेश दिए.

कई लोगों का उधार था
पुलिस ने बताया कि विजय चौहान पर कई लोगों का उधार था. जिसके चलते वह लंबे समय से परेशान था. वहीं सूत्रों ने बताया कि चौहान चाहता था कि मामले में किसी तरह से बैंक मैनेजर कर गिरफ्तारी हो जाए. लेकिन जिन धाराओं में पुलिस ने मामला दर्ज किया था वह गिरफ्तारी के लिए नाकाफी थीं. वहीं पुलिस मामले में विवेचना की बात कह रही थी. हालांकि अभी तक किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.
Loading...

ये भी पढ़ें- पटना में जहानाबाद जेल ब्रेक कांड दोहराने की साजिश! सुरक्षा घेरे में बेउर जेल
First published: July 18, 2019, 8:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...