आज़म खान पर नई आफत, अब शत्रु संपत्ति का हुआ मामला दर्ज

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कागजों में हेराफेरी कर कब्जे का नोटिस जारी करवाया और फिर उसे अपने ट्रस्ट में मिला लिया.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 9:25 AM IST
आज़म खान पर नई आफत, अब शत्रु संपत्ति का हुआ मामला दर्ज
आरोप लगाया गया है कि जौहर विश्वविद्यालय ट्रस्ट और आजम खान को फायदा पहुंचाने के लिए ईओ ने कागजों में हेराफेरी कर गलत नोटिस जारी किया. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 9:25 AM IST
यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आज़म खान पर आफ़त आनी खत्म नहीं हुई है. अब उनकी मुश्किलें और बढ़ती दिखाई दे रही हैं. पहले किसानों की ओर से लगातार दर्ज हो रहे मामलों के बाद अब रामपुर शहर कोतवाली में आज़म सहित चार लोगों पर शत्रु संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है. नायब तहसीलदार की तरफ से दर्ज किए गए इस मामले में आरोप लगाया गया है कि जौहर विश्वविद्यालय ट्रस्ट और आजम खान को फायदा पहुंचाने के लिए ईओ ने कागजों में हेराफेरी कर गलत नोटिस जारी किया.

ऐसे किया था कब्जे का नोटिस जारी
आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार दर्ज मामले में बताया गया है कि रामपुर के सींगनखेड़ा में शत्रु संपत्ति को पहले वक्फ में अंकित करवा लिया गया और उसके बाद कब्जे का नोटिस जारी कर दिया गया. इसके बाद आजम खान ने इसे अपने ट्रस्ट में शामिल कर लिया.

एसआईटी करेगी जांच

वहीं दारुल आवाम और मदरसा ‌आलिया की इमारतों को जौहर ट्रस्ट में शामिल करने के मामले की जांच अब एसआईटी करेगी. आरोप है कि सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान आजम ने इन दोनों को ही जौहर ट्रस्ट के नाम पर आवंटित करवा लिया था. हालांकि रामपुर प्रशासन ने दारुल आवाम और मदरसा आलिया की इमारतों का पट्टा निरस्त (रद्द) करने का आदेश जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः छात्रा से अभद्रता के मामले में कभी AMU से 'निकाले' गए थे आजम खान
First published: August 9, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...