UP Panchayat chunav 2021: सरकारी नौकरी करने वाले दंपति में से एक को चुनाव ड्यूटी से मिलेगी छूट- चुनाव आयोग

सरकारी नौकरी करने वाले दंपति में केवल एक आदमी की ही चुनाव में ड्यूटी लगेगी.

सरकारी नौकरी करने वाले दंपति में केवल एक आदमी की ही चुनाव में ड्यूटी लगेगी.

उत्तर प्रदेश(UP) में चुनाव आयोग (Election Commission) ने सरकारी नौकरी (Government Job) करने वाले दंपती को चुनाव की ड्यूटी से छूट दी है. इसमें किसी एक की ही चुनाव में ड्यूटू (Election Duty) लगाई जाएगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (UP) में चुनाव आयोग (Election Commission) ने सरकारी नौकरी (Government Job) करने वाले दंपती में एक आदमी को चुनाव ड्यूटी से छूट दी है. इसमें किसी की ही चुनाव में ड्यूटी (Election Duty) लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान लाखों सरकारी कर्मारियों की ड्यूटी चुनाव को संपन्न कराने के लिए लगनी है. ऐसे में वो लोग इससे चिंतित थे जो पति-पत्नी दोनों सरकारी नौकरी करते थे. ऐसे लोगों को चुनाव आयोग ने राहत दी है.



निर्वाचक आयोग के इस फैसले को सुनकर वो सरकारी नौकरी वाले ज्यादा खुश होंगे, जो पति-पत्नी दोनों सरकारी नौकरी करते हैं. उनमें से एक आदमी को राहत मिलेगी, जिससे वह अपने निजी जीवन का काम संभाल सकेंगे.

Youtube Video

UP: 1 अप्रैल से 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वालों का कोविड वैक्सीनेशन, रजिस्ट्रेशन नहीं है तो करें ये काम

उत्तर प्रदेश यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने राज्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर बताया था कि अगर पति-पत्नी दोनों सरकारी टीचर हैं और उन दोनों की ड्यूटी चुनाव में लगती है तो उनके सामने बच्चों की देखभाल करने का संकट पैदा हो जाता है.

उन्होंने पत्र में लिखा था कि ऐसे में कई बार उनके बच्चों को नुकसान भी पहुंचता है. अत: सरकारी नौकरी करने वाले दंपति मे किसी एक व्यक्ति की ही चुनाव में ड्यूटी लगाने के लिए राठैर ने आयोग से आग्रह किया था. इस पत्र पर संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने यह आदेश जारी किया है.राज्य निर्वाचन आयोग ने इसके लिए बकायदा एक पत्र सभी जिला अधिकारियों को जारी किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज