छात्रों की छड़ी से पिटाई करने वाला शिक्षक बर्खास्त, दूसरा निलंबित

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 2:30 PM IST
छात्रों की छड़ी से पिटाई करने वाला शिक्षक बर्खास्त, दूसरा निलंबित
UP में छात्रों की छड़ी से पिटाई करने पर एक शिक्षक बर्खास्त, दूसरा हुआ निलंबित (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर के मोरना गांव स्थित महर्षि सुखदेव इंटर कॉलेज में 20 अगस्त को छात्रों के देर से आने पर बेंत से उनकी पिटाई की गई और मुर्गा बनने की सजा दी गई.

  • Share this:
उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में छात्रों को शारीरिक दंड देने के मामले में एक शिक्षक (Teacher) को बर्खास्त (Dismissed) कर दिया गया है और एक अन्य को निलंबित (Suspend) किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहने पर स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ भी सेवा पुस्तिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज की गई है.

...तो विधानसभा उपचुनाव में भी गठबंधन के सहारे हैं अखिलेश यादव!

अधिकारियों ने बताया कि भोपा पुलिस थाने के मोरना गांव स्थित महर्षि सुखदेव इंटर कॉलेज में 20 अगस्त को छात्रों के देर से आने पर बेंत से उनकी पिटाई की गई और मुर्गा बनने की सजा दी गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की.

अधिकारी ने बताया कि मामले में आरोपी शिक्षक संजू चौधरी को बर्खास्त और उसके सहयोगी रवि कुमार को निलंबित किया गया है. वहीं स्कूल के प्रधानाचार्य फूल सिंह की सेवा पुस्तिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज की गई है. जिलाधिकारी जे.सेल्वा कुमारी के मुताबिक 50 बच्चों को स्कूल देर से आने पर सजा दी गई थी.

तस्वीरों में देखिए गोरखपुर में CM योगी ने कैसे मनाई 'कान्हा' संग जन्माष्टमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 2:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...