• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ग्रेटर नोएडा में चाहिए दुकान-कियोस्क तो करें ऑनलाइन आवेदन, यहां जानिए डिटेल

ग्रेटर नोएडा में चाहिए दुकान-कियोस्क तो करें ऑनलाइन आवेदन, यहां जानिए डिटेल

ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग लोकेशन पर 42 दुकान और 31 क्योस्क का आवंटन किया जाएगा.

ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग लोकेशन पर 42 दुकान और 31 क्योस्क का आवंटन किया जाएगा.

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में आप दुकान-कियोस्क के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का काम शुरू होने के बाद ग्रेटर नोएडा में भी जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में दुकान या फिर कियोस्क (kiosk) लेने का एक और मौका आया है. आज ही आप दुकान-कियोस्क के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी यह मौका लेकर आई है. हाल ही में अथॉरिटी ने दूध-सब्जी के बूथ के लिए खाली प्लाट की नीलामी की थी. 85 लाख रुपये की कीमत वाला प्लॉट 11 करोड़ से अधिक के दाम पर बिका था. ऐसा माना जा रहा है कि दुकान और कियोस्क के आवंटन के लिए भी भीड़ लगने वाली है.

    ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ओर से वेबसाइट (Website) पर दी गई जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग लोकेशन पर 42 दुकान और 31 कियोस्क का आवंटन किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरु हो गई है. पंजाब नेशनल बैंक और खुद ग्रेटर नोएडा की बेवसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड किए जा सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 अक्टूबर है. आवंटन होने के 60 दिन के अंदर आवेदक को दुकान या कियोस्क का कब्जा मिल जाएगा.

    अलग-अलग सेक्टर मेंं होगा आवंंटन
    ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक कियोस्क और दुकान का आवंटन अलग-अलग सेक्टर में किया जाएगा. जैसे सेक्टर गामा वन के कदम्बा एस्टेट, इकोटेक-टू के बीएम मार्केट, स्वर्णनगरी, डेल्टा वन और टू, कासना बस डिपो, अल्फा वन और टू, बीटा टू और बीटा टू शॉपिंग सेंटर में सिर्फ दुकानों का आवंटन होगा. जबकि कियोस्क का आवंटन इकोटेक टू, इकोटेक थ्री, पाई वन, टू और थ्री, फाई-चाई, सिग्मा टू के सी और डी ब्लॉक, सेक्टर 37 के ए और सी ब्लॉक, ओमीक्रॉन थ्री के ए और सी ब्लॉक में होगा.

    Noida News: …तो क्या फिर खुल गई है नोएडा-ग्रेटर नोएडा को नगर निगम बनाने वाली फाइल!

    85 लाख थी प्लॉट की कीमत, बिका 11.12 करोड़ में
    ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने हाल ही में कमर्शियल यूज के लिए 11 प्लॉट बेचने के लिए विज्ञापन जारी किया था. प्लॉट के लिए ऑनलाइन बोली लगाई जानी थी. इसमे से एक प्लॉट स्वर्णनगरी में भी था. यह 500 वर्गमीटर का प्लॉट है. अथॉरिटी ने इस प्लॉट की रिजर्व कीमत 85 लाख रुपये रखी थी.

    खरीदारों को इसके ऊपर की बोली लगानी थी. लेकिन अथॉरिटी को भी उम्मीद नहीं रही होगी कि इस प्लॉट की बोली 11.12 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी. अथॉरिटी की शर्तों के मुताबिक इस प्लॉट पर कियोस्क बनाकर सिर्फ दूध और सब्जी बेचने की ही इजाजत होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज