• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नोएडा में 21 जगह दुकान-शोरुम खोलने का मिल रहा मौका, जानिए स्कीम के बारे में सब कुछ

नोएडा में 21 जगह दुकान-शोरुम खोलने का मिल रहा मौका, जानिए स्कीम के बारे में सब कुछ

नोएडा अथॉरिटी कुल 21 सेक्टर में कमर्शियल प्लॉट आवंटन की योजना लेकर आई है.

नोएडा अथॉरिटी कुल 21 सेक्टर में कमर्शियल प्लॉट आवंटन की योजना लेकर आई है.

प्लॉट आवंटन के बाद आसानी से बैंक लोन (Bank Loan) मिल जाए इसके लिए अथॉरटी ने इस योजना के तहत एचडीएफसी (HDFC) बैंक के साथ समझौता भी किया है.

  • Share this:

    नोएडा. अगर आप नोएडा (Noida) में दुकान या शोरुम खोलकर कोई कारोबार करना चाहते हैं तो नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) आपके लिए एक बड़ा मौका लेकर आई है. नोएडा के अलग-अलग 21 सेक्टर में अथॉरिटी कमर्शियल योजना के तहत प्लॉट आवंटन करेगी. प्लॉट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गई है. 26 अगस्त तक आवेदन लिए जाएंगे. सबसे ज्यादा प्लॉट होजरी कॉम्पलेक्स में हैं. प्लॉट के साइज के हिसाब से आवेदन संग फीस भी जमा करनी होगी. प्लॉट आवंटन के बाद आसानी से बैंक लोन (Bank Loan) मिल जाए इसके लिए अथॉरटी ने इस योजना के तहत एचडीएफसी (HDFC) बैंक के साथ समझौता भी किया है.

    किस सेक्टर में कितने हैं प्लॉट, यहां देखिए संख्या

    नोएडा अथॉरिटी की कमर्शियल योजना सेक्टर एक से शुरु होकर सेक्टर 112 तक है. हर सेक्टर में एक से लेकर 9 प्लॉट दिए गए हैं. जैसे सेक्टर एक और 12 में 1-1, सेक्टर-16 में 7, सेक्टर-18-20 में 1-1, सेक्टर-22 में 9, सेक्टर-27-31 में 3-3, सेक्टर-36 में 8, सेक्टर-39 में एक, सेक्टर-40 में 4, सेक्टर-52 में दो, सेक्टर-63 में 3, सेक्टर-64-69 में 1-1, सेक्टर-70-71 में 2-2, सेक्टर-80 में 2, सेक्टर-82 में 6 और सेक्टर-112 में 1 प्लॉट का आवंटन होना है. सबसे ज्यादा प्लॉट सेक्टर-22 और सेक्टर-36 में 9-8 प्लॉट आवंटन के लिए सूची में रखे गए हैं.

    ऐसे कर सकते हैं प्लॉट के लिए आवेदन

    नोएडा अथॉरिटी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कमर्शियल प्लॉट के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरु हो चुकी है. 29 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. लेकिन शर्त यह है कि 26 अगस्त तक आवेदन की निर्धारित फीस अथॉरिटी के खाते में पहुंच जानी चाहिए. हर प्लॉट के साइज के हिसाब से आवेदन फीस निर्धारित की गई है.

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहने आ रहे हैं तो दिखानी होंगी यह दो रिपोर्ट

    अगर आवेदनकर्ता का आवंटन में नाम नहीं आता है तो ऐसी स्थिति में यह फीस वापस नहीं की जाएगी. वहीं अगर आवेदक का नाम आ जाता है तो यह फीस समायोजित भी नहीं की जाएगी. रजिस्ट्रेशन कराने के लिए नोएडा अथॉरिटी की बेवसाइट पर जाना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज