Home /News /uttar-pradesh /

ऑस्कर विजेता सुमन-स्नेह को संस्था ने नौकरी से निकाला, 3 महीने से सैलरी न देने का आरोप

ऑस्कर विजेता सुमन-स्नेह को संस्था ने नौकरी से निकाला, 3 महीने से सैलरी न देने का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

सुमन और स्नेह ने सैनेटरी नैपकिन विषय पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री पीरियड: द एंड ऑफ सेंटेंस में काम किया था. इसी मूवी को ऑस्कर अवार्ड दिया गया था.

    हापुड़ की रहने वाली सुमन-स्नेह को फरवरी 2019 अमेरिका में ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया था. दोनों लड़कियों ने सैनेटरी नैपकिन विषय पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री पीरियड: द एंड ऑफ सेंटेंस में काम किया था. इसी मूवी को ऑस्कर अवार्ड दिया गया था.

    सुमन और स्नेह हापुड़ में ही सैनेटरी नेपकिन बनाने वाली संस्था एक्शन इंडिया में भी काम करती हैं. मार्च में महिला दिवस के मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुमन-स्नहेह को एक-एक लाख रुपये देकर सम्मानित भी किया था.

    पूर्व सीएम के हाथों मिला यही सम्मान सुमन और स्नेह के लिए परेशानी बन गया. सुमन-स्नेह का आरोप है कि संस्था ने सम्मान के रूप में मिली एक-एक लाख रुपये की राशि को संस्था में जमा कराने या फिर पूर्व सीएम को वापस करने का दबाव बनाया.

    जब उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया. यहां तक की उन्हें सैलरी भी नहीं दी गई. सुमन ने बताया कि वह यहां 2 हजार रुपये में नौकरी करती थीं. अब वह नई नौकरी तलाश रही हैं.

    वहीं संस्था की एडमिन सुलेखा का इस बारे में कहना है कि चेक वापस न करने पर खुद सुमन ने नौकरी छोड़ी है. संस्था ने उसे नौकरी से नहीं निकाला है. वहीं स्नेह के बारे में उनका कहना है कि स्नेह हमारे यहां काम नहीं करती थी. वह 6 महीने पहले ही नौकरी छोड़ चुकी है. ये आरोप भी गलत है कि उनकी सैलरी संस्था पर बकाया है.

    ये भी पढ़ें- मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी सुनील राठी का अपहरण!

    37 सेकेंड के वीडियो के लिए सवा घंटे तक मां-बाप के सामने तड़पता रहा युवक, हुई मौत

    तीसरी बीवी के लिए सलीम चाचा बन गया गायब कांस्टेबल धर्मवीर, पढ़ रहा था 5 वक्त की नमाज़

    Tags: Akhilesh yadav, America, Oscars 2019, Womens day2018

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर