Noida-Greater Noida में 5 जगहों पर ऐसे तोड़ी जा रही है कोरोना की चेन

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 5 जगहों पर वैक्सीनेशन ड्राइव शुरु की गई है. (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) का प्रचार-प्रसार भी करा रहा है. कहां, किस उम्र के लोगों को और कब टीका लगेगा इसकी पूरी जानकारी बेवसाइट पर दी जा रही है.

  • Share this:
    नोएडा. कोरोना (Corona) की चेन को तोड़ने के लिए गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) प्रशासन भी अलर्ट है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके इसके लिए प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) शुरु की है. जिले में 5 जगहों पर सेंटर बनाकर यह ड्राइव शुरु की गई है. इस ड्राइव का फायदा नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा समेत गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोगों को भी मिलेगा. लोगों को इस ड्राइव का फायदा मिले, इसके लिए प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव का प्रचार-प्रसार भी करा रहा है. कहां, किस उम्र के लोगों को और कब टीका लगेगा इसकी पूरी जानकारी बेवसाइट पर दी जा रही है.

    गौतम बुद्ध नगर में इन 5 जगहों पर बनाए गए हैं सेंटर

    1. गौर सिटी मॉल


    यहां 18 से 44 साल के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन इससे पहले आपको Cowin.gov.in पर अप्वांटमेंट के साथ ही स्लॉट बुक करना पड़ेगा.

    1. शहीद पथिक स्टेडियम, ग्रेटर नोएडा


    यहां सिर्फ 45 साल से ज्यादा के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन यहां जाने से पहले Cowin.gov.in पर अप्वांटमेंट और स्लॉट बुक करना न भूलें.

    सरसों और रिफाइंड तेल पर दाम कम करने को लेकर आज हो सकता है फैसला, सरकार ने बुलाई कारोबारियों की बैठक

    1. जीआईपी मॉल (गेट नं 11- नोएडा)


    यहां जाकर आप कोवैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. खास बात ये है कि यहां टीका लेने के लिए किसी तरह के अप्वांटमेंट की जरूरत नहीं है.

    1. ओमैक्स सीपी मॉल, बीटा 2, ग्रेटर नोएडा


    यहां 45 साल से ज्यादा के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन जाने से पहले अप्वांटमेंट और स्लॉट जरूर बुक कर लें.


    1. डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया


    यहां भी 45 साल से ज्यादा के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन पहले आपको Cowin.gov.in अप्वांटमेंट लेने के साथ ही स्लॉट बुक करना होगा. वैक्सीनेशन को लेकर Cowin.gov.in पर जानकारी हासिल कर लें. अगर आप वैक्सीन लेने के लिए नियमों को पूरा करते हैं तो इन जगहों पर जाकर टीका लगवा सकते हैं.