अपना शहर चुनें

States

जमीनी विवाद में कार्रवाई ना करने पर पानी की टंकी पर चढ़ा व्यक्ति, प्रशासन के आश्वासन के बाद नीचे उतरा

दबंग के द्वारा जमीन पर कब्जा करने पर कार्रवाई नहीं होने पर व्यक्ति की पानी की टंकी पर चढ़ गया.
दबंग के द्वारा जमीन पर कब्जा करने पर कार्रवाई नहीं होने पर व्यक्ति की पानी की टंकी पर चढ़ गया.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही जिले में दबंगों ने एक व्यक्ति की जमीन पर कब्जा कर लिया, जिसकी सुनवाई शासन-प्रशासन में नहीं होने पर व्यक्ति पानी की टंकी पर चढ़ गया और मामले में कार्रवाई नहीं होने पर आत्महत्या (Suicide) करने की धमकी देने लगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 5:40 PM IST
  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही जिले में दबंगों ने एक व्यक्ति की जमीन पर कब्जा कर लिया, जिसकी सुनवाई शासन-प्रशासन में नहीं होने पर व्यक्ति पानी की टंकी पर चढ़ गया और मामले में कार्रवाई नहीं होने पर आत्महत्या (Suicide) करने की धमकी देने लगा. इसेक बाद शासन-प्रशासन के लोगों के हाथ- पांव फूल गए.

पीड़ित के मुताबिक उसकी जमीन पर ग्राम प्रधान का पति जबरन निर्माण करवा रहा है. जबकि कुछ दिनों पहले प्रशासन ने निर्माण को रुकवा दिया था. इसपर पीड़ित अपनी गुहार लेकर पुलिस के पास गया, लेकिन पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की. इसके बाद आला अधिकारियों ने भी उसे बैरंग लौटा दिया. इसके बाद निराश होकर व्यक्ति पानी की टंकी पर चढ़ गया. इसके बाद लोगों ने पुलिस को फोन किया.


ग्राम प्रधान के पति पर लगाया जमीन पर कब्जा करने का आरोप

मामला भदोही जनपद के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के कवलापुर गांव का है. जहां सड़क किनारे जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है. सुनील प्रजापति नाम का ग्रामीण जिसका गांव के ग्राम प्रधान के पति से जमीनी विवाद है. मामले में निस्तारण होने के पहले ही ग्राम प्रधान के पति ने जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया. पीड़ित के मुताबिक निर्माण कार्य को रुकवाने के लिए जब वह पुलिस के पास गया तो पुलिस ने उसकी सुनवाई तक नहीं की, जिसके बाद पीड़ित पानी की टंकी पर चढ़ गया.



तांडव केस: मुंबई में निर्देशक अली अब्बास ज़फर के घर लखनऊ पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

जैसे ही यह खबर प्रशासन को मिली तो भारी पुलिस बल के साथ तहसीलदार मौके पर पहुंचे और किसी तरह से समझा-बुझाकर तहसीलदार ने ग्रामीण को पानी की टंकी से नीचे उतारा. टंकी पर चढ़ने वाले ग्रामीण का कहना है कि उसकी जमीन पर जबरन निर्माण कराया जा रहा है. जब उसकी सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरन उसको पानी की टंकी पर न्याय पाने के लिए चढ़ना पड़ा.


मामले में शुरू हुई कार्रवाई


प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीण को टंकी से उतारने के बाद मामले का निस्तारण का कार्य शुरू करवा दिया है. प्रशासन के अधिकारियों ने निर्माण कार्य को रोकने का आदेश दिया था और मौके पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया था, लेकिन आज मामले का निस्तारण होने के पहले ही निर्माण शुरू करा दिया गया. इसके बाद निर्माण को रुकवाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ने वाला शख्स पुलिस के पास भी पहुंचा लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. मामले में तहसीलदार देवेंद्र यादव ने बताया कि बीते दिनों जिलाधिकारी के निर्देश पर निर्माण रुकवाया गया था. आज जब निर्माण शुरू हुआ तो उनको कोई जानकारी इस मामले में नहीं दी गई. मामले का निस्तारण कराया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज