रिफाइनरी की पाइप लाइन से हो रही थी तेल की चोरी, 100 करोड़ के नुकसान का अनुमान
Mathura News in Hindi

रिफाइनरी की पाइप लाइन से हो रही थी तेल की चोरी, 100 करोड़ के नुकसान का अनुमान
प्रतीकात्मक फोटो.

फरवरी 2017 में इस पाइप लाइन से बड़ी तेल चोरी का खुलासा हुआ था. पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर तेल निकाला जा रहा था. अब पुलिस माफिया की 18 प्रॉपर्टी को जब्त करने जा रही है.

  • Share this:
मथुरा रिफाइनरी से जालंधर के लिए एक पाइप लाइन जा रही है. इस पाइप लाइन से पेट्रोल-डीजल सहित दूसरी चीजें सप्लाई की जाती हैं. फरवरी 2017 में इस पाइप लाइन से बड़ी तेल चोरी का खुलासा हुआ था. पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर तेल निकाला जा रहा था.

एक मोहल्ले में आरोपियों ने कमरा किराए पर ले लिया था. उसके नीचे से पाइप लाइन जा रही थी. उसी में सुरंग बनाकर लाइन में वॉल्व लगाया गया था. जहां से रात के वक्त टैंकर में भरकर तेल बाजार में भेजा जा रहा था.

तब पुलिस ने तेल माफिया को उसके गुर्गों सहित जेल भेज दिया था. अब पुलिस माफिया की 18 प्रॉपर्टी को जब्त करने जा रही है. वहीं इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन मथुरा पंप स्टेशन के मुख्य प्रचालन प्रबंधक ने भी 31 अक्तूबर 2015 से तेल चोरी होना माना है. ऐसा हाईवे पुलिस, मथुरा को प्रबंधक ने पत्र लिखा है.



ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पाइप लाइन से करीब 100 करोड़ के तेल चोरी हो चुकी है. जांच रिपोर्ट भी कुछ दिन पहले एसएसपी मथुरा को सौंपी जा चुकी है. जांच में सामने आया है कि आरोपी तेल माफिया की आगरा-फिरोजाबाद में 18 चल-अचल संपत्तियां पाई गईं हैं. ये सभी संपत्ति माफिया की पत्नी के नाम से बताई जा रही हैं.
एसएसपी मथुरा सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने आगरा और फिरोजाबाद डीएम को इन संपत्तियों को जब्त करने के लिए पत्र लिखा है.

मुस्लिम युवक से कहा- इस इलाके में टोपी पहनकर आना मना है, जय श्री राम नहीं कहने पर की पिटाई

12 दिन से गायब बच्चे को परिजनों ने खुद तलाशा तो इस हाल में मिला बच्चा 

दिल्ली की 80 प्रतिशत इमारतें आग से नहीं सेफ, ऐसे जानें कितनी सुरक्षित है आपकी बिल्डिंग
पेट्रोल पंप पर अब इस नए तरीके से शुरू हुई तेल की चोरी, एसटीएफ करेगी जांच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज