लाइव टीवी

पीलीभीत: पोल्ट्री फार्म में लगी भीषण आग, 6200 मुर्गियां जलीं

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 10:34 PM IST

यूपी के पीलीभीत में शुक्रवार को एक पोल्ट्री फार्म में भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में 6200 मुर्गियां सहित लगभग 30 लाख का सामान जलकर राख की ढेर में तब्दील हो गया.

  • Share this:
यूपी के पीलीभीत में शुक्रवार को एक पोल्ट्री फार्म में भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में फार्म सहित 6200 मुर्गियां, एक जनरेटर, इन्वर्टर, बैटरी, मुर्गी फीड और एक बाइक सहित लगभग 30 लाख का सामान जलकर राख की ढेर में तब्दील हो गया.

मामला पीलीभीत के पूरनपुर कोतवाली इलाके के गैरतपुर जप्ती गांव स्थित एक पोल्ट्री फार्म का है. सूचना के घंटों बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, मगर तब तक आग में सब कुछ जलकर खत्म हो चुका था. फिलहाल पीड़ित बेहद परेशान है.

NGT के निर्देशों की उड़ाई जा रही धज्जियां, प्रशासन मौन

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देशानुसार फसल अवशेषों को खेत में सड़ा कर नष्ट किया जाना चाहिए.लेकिन पीलीभीत में चाहे वो धान, गन्ना, लाही हो या फिर गेंहू की फसल के अवशेष हों, किसान उसे खेत में सड़ा कर नष्ट करने की जगह उसे जलाकर नष्ट करता है.

हालांकि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा तहसील प्रशासन को लगातार निर्देश दिए जाते हैं, मगर अधिकारी अनसुना कर देते हैं. जिसका सीधा नमूना शुक्रवार को पीलीभीत के पूरनपुर इलाके में साफ तौर से देखा जा सकता है कि फसल अवशेष जलाने के बाद फैली आग की चपेट में आने से 6200 मुर्गियों का एक पोल्ट्री फार्म राख की ढेर में तब्दील हो गया.

(पीलीभीत से अर्ज देव सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: 
Loading...

इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र: कांग्रेस के लिए 'सूखा कुआं ' बना नेहरू का गृह जनपद, 30 साल में जीत मयस्सर नहीं

लोकसभा चुनाव: यूपी का ये जिला एक नहीं देश को देता है 3 सांसद, जानिए क्यों बदले समीकरण?

कानपुर लोकसभा क्षेत्र: कांग्रेस-बीजेपी का यूपी के 'मैनेचेस्टर' में रहा है दबदबा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 9:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...