लाइव टीवी

पीलीभीत में बंदी रक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 16, 2017, 7:23 PM IST
पीलीभीत में बंदी रक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
बंदी रक्षक की पत्नी और अन्य परिजन.

यूपी के पीलीभीत जिले में एक बंदी रक्षक ने बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. हालांकि, बंदी रक्षक के आत्महत्या करने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है.

  • Share this:
यूपी के पीलीभीत जिले में एक बंदी रक्षक ने बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. हालांकि, बंदी रक्षक के आत्महत्या करने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है.

जिला जेल के जेलर ने बंदी रक्षक के परिजनों को फ़ोन कर सूचना देने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस लाइन स्थित जिला जेल का है. जहां बदायूं जिले के फैजगंज वेहटा निवासी लवकुमार (25) ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह जिला जेल में बने डी-16 क्वार्टर में अपनी पत्नी और एक बच्चे के साथ रहते थे.

वह 10 दिन पूर्व ही पत्नी और आठ माह के बच्चे को उसके मायके छोड़कर आए थे. लवकुमार की रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक की डियूटी थी, पर देर रात 1 बजे तक जब वह डियूटी पर नहीं पहुंचे तो डायल 100 को सूचना दी गई.

पुलिस कर्मियों ने सुबह 5 बजे क्वार्टर पर जाकर देखा तो उसका दरवाजा अंदर से बंद था. दरवाजा खोला गया तो पता लगा कि लवकुमार का शव छत के कुंडे से लटका हुआ है. इसकी सूचना तत्काल जेलर ने मृतक के परिजनों को दी. लवकुमार के भाई ने बताया कि वह 2012 में पुलिस में भर्ती हुए थे. दिसम्बर 2014 से पीलीभीत जिला जेल में बंदी रक्षक थे.

हालांकि आत्महत्या करने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है. मगर इस घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इस पूरे मामले में सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छल ने बताया कि लवकुमार जेल के परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

(अर्ज देव सिंह )

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2017, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...