बाघिन को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला, देखें वीडियो
Pilibhit News in Hindi

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत टाइगर रिजर्व की दियूरिया रेंज में 9 लोगों पर हमला करने वाले एक बाघिन को स्थानीय लोगों ने 24 जुलाई को पीट-पीटकर घायल कर दिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत टाइगर रिजर्व की दियूरिया रेंज में 9 लोगों पर हमला करने वाले एक बाघिन को स्थानीय लोगों ने 24 जुलाई को पीट-पीटकर घायल कर दिया. इसके बाद कल देर रात घायल बाघिन की मौत हो गई. इस पर डीएम पीलीभीत वी श्रीवास्तव ने कहा कि बाघिन का पोस्टमॉर्टम चल रहा है. वीडियो के आधार पर कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आगे की जांच जारी है.

घटना पीलीभीत के पूरनपुर इलाके की है. बाघिन के हमले में नौ किसान गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सभी किसान जंगल के किनारे खेत में धान की निराई कर रहे थे, तभी अचानक जंगल से निकले बाघिन ने खेत में काम कर रहे एक युवक पर हमला कर दिया. जिसे बचाने के प्रयास में बाघ ने नौ अन्य लोगों पर भी हमला कर दिया. इसके बाद ग्रामिणों ने बाघिन को घेर कर पीटा. इससे वह घायल हो गई. इसके बाद गुरुवार को उसकी मौत हो गई.





हमले में गंभीर रूप से घायल किसानों को पूरनपुर सीएचसी ले जाया गया. जहां घायलों को उपचार किया गया. गंभीर रूप से घायल तीन किसानों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. मामले की सूचना मिलते ही जिले में हड़कंप मच गया. मौके पर एसडीएम समेत वन विभाग के आला अधिकारीयों ने पहुंचकर घेराबंदी करते हुए लोगों से मामले की जानकारी जुटाई. वहीं, अधिकारियों को लोगों के रोष का भी सामना करना पड़ा.
वहीं मौके पर पूरनपुर एसडीएम व् वन विभाग के अधिकारी सहित पुलिस फ़ोर्स के साथ पहुंचे और स्थिति पर नियंत्रण किया. देर रात बाघिन की मौत के बाद आज उसका पीएम कराया गया. मुख्य वन संरक्षण ललित ने जानकारी दी कि बाघिन वयस्क थी. उसका पीएम पैनल द्वारा कराया गया. तीन डाक्टरों कि टीम जिसमें बरेली के आईवीआरआई और जनपद स्तरीय पशु चिकित्सक मौजूद रहे. साथ ही फील्ड डायरेक्टर दुधवा रेंज व् पीलीभीत एच.राजा मोहन व् डीएफओ टाइगर रिजर्व,सामाजिक वानिकी जिला प्रतिनिधि(wwf)कि देखरेख में पीएम कराया गया.

ये भी पढ़ें -

तीन तलाक कानून समाज के मन में अविश्वास पैदा करता है-ललन सिंह

NCVT के चक्कर में फंसे नीतीश के मंत्री,सदन में बिखरी मुस्कान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading