लाइव टीवी

राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र की जगह लगाया धार्मिक चिन्ह, शिकायत दर्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 21, 2018, 5:45 PM IST
राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र की जगह लगाया धार्मिक चिन्ह, शिकायत दर्ज
राष्ट्रीय ध्वज

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना के खिलाफ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन पुलिस अधीक्षक को सौंपा. वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा और हिंदू जागरण मंच ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में एक विशेष समुदाय का राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र की जगह धार्मिक चिन्ह लगाने का मामला सामने आया है. मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले का है. इससे हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता नाराज हो गए.

नाराज हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना के खिलाफ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन पुलिस अधीक्षक को सौंपा. वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा और हिंदू जागरण मंच ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल पीलीभीत के पूरनपुर कोतवाली इलाके में जुलूसे गौसिया का जुलूस निकाला गया था. इस दौरान सैकड़ों लोगों ने अलग अलग झंडा इस्तेमाल किया, लेकिन एक व्यक्ति ऐसा राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहा था, जिसमें अशोक चक्र को हटाकर भारत का नक्शा बनाया गया था और उसमें एक मस्जिद की तस्वीर लगी थी.

किसी शख्स ने इस जुलूस का वीडियो बना लिया और इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने यह वीडियो देख लिया उसके बाद कार्यकर्ता आवेश में आ गए.

इसी मामले को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. किसी के दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट - अर्ज देव सिंह

ये भी पढ़ें - 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2018, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...