होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

पीलीभीत में PWD इंजीनियर के घर छापा, 41 लाख रुपये बरामद, कागजों में ही निपटा देता था काम

पीलीभीत में PWD इंजीनियर के घर छापा, 41 लाख रुपये बरामद, कागजों में ही निपटा देता था काम

पीलीभीत में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर के घर छापा, 41 लाख रुपये बरामद.

पीलीभीत में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर के घर छापा, 41 लाख रुपये बरामद.

Pilibhit engineer house raided: पीलीभीत जिले में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर के सरकारी आवास पर छापेमारी के दौरान लगभग 41 लाख रुपये बरामद हुए हैं. इंजीनियर के खिलाफ काफी दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. बरामदगी के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इंजीनियर पर कई निर्माण कार्यों में घोटाले का आरोप है. साथ ही नोटों को चुनाव में भी खपाने की चर्चा है.

अधिक पढ़ें ...

पीलीभीत. पीलीभीत (Pilibhit) जिले में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर के घर छापेमारी के दौरान अकूत संपत्ति मिलने का मामला सामने आया है. इंजीनियर के पास से सरकारी आवास में रखे लगभग 41 लाख रुपये बरामद हुए हैं. इंजीनियर के खिलाफ काफी दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. रकम की बरामदगी के बाद अब पुलिस अधिकारी जांच में जुट गए हैं.

जानकारी के मुताबिक पीलीभीत जिले में तैनात लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड के अवर अभियंता मुकेश कुमार की शिकायत लगातार मिल रही थी. शिकायत के बाद बाद बरेली मंडल ने लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड में तैनात इंजीनियर मुकेश कुमार के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी की. इस दौरान मुकेश कुमार के सरकारी आवास से 40,99,300 रुपये नगद बरामद हुए हैं. यह कार्रवाई शहर विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर अमरिया के एसडीएम आशुतोष गुप्ता के नेतृत्व में की गई. उनके साथ फ्लाइंग स्क्वाड टीम के महेंद्र सिंह उप निरीक्षक कोतवाली इंद्रेश सिंह मय फोर्स के पहुंचे थे.

इंजीनियर ने बताया अपना पैसा, लेकिन कोई कागजात नहीं
प्राथमिक पूछताछ के उपरांत मुकेश कुमार यह पैसा अपना बता रहे हैं, जबकि मुकेश कुमार किसी भी तरीके का कोई कागज या पैसे का बारे में सही जवाब नहीं दे सके हैं. पैसे को ट्रेजरी में जमा कर दिया गया है. मुकेश कुमार के पास लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अलावा डूडा का भी चार्ज है. यह जनपद बुलंदशहर के मूल निवासी हैं. इनके पर आरोप यह भी सामने आ रहा है कि इन्होंने अपने द्वारा कराए गए कार्य ट्रांस शारदा इलाके में काम न कराकर सिर्फ कागजी खानापूर्ति की थी. इसकी भी शिकायतें विभागीय अधिकारियों को मिल रहीं थी, जिसके पर ये कार्रवाई की गई है.

इस कार्रवाई के बाद जिले के बाकी जेई सहमे हुए नजर आ रहे हैं. अब इस मामले की जांच में कई और जेई भी शिकंजे में आ सकते हैं, इसको लेकर हड़कंप है. चुनाव के दौरान हुई इस बड़ी कार्रवाई और मोटी रकम मिलने के बाद यह भी बात आ रही है कि इंजीनियर मुकेश कुमार द्वारा यह पैसा चुनाव में खपाने के लिए जमा किए गए थे. फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है. उन्हें बरामद रुपयों का श्रोत बताने के लिए समय दिया गया है.

Tags: Pilibhit engineer house raided, Pilibhit news, PWD engineer cash recovered, UP elections, Uttar pradesh news

अगली ख़बर