• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BJP MP वरुण गांधी का CM योगी काे पत्र- पुनर्विचार कर गन्ना मूल्य घोषित करें ₹400

BJP MP वरुण गांधी का CM योगी काे पत्र- पुनर्विचार कर गन्ना मूल्य घोषित करें ₹400

Pilibhit: भाजपा नेता वरुण गांधी ने गन्ना मूल्य को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

Pilibhit: भाजपा नेता वरुण गांधी ने गन्ना मूल्य को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

Pilibhit News: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा है कि यूपी में गन्ने का रेट ₹350/क्विंटल घोषित करने के लिए योगी जी का आभार. मेरा निवेदन है कि कृपया इस पर पुनर्विचार कर बढ़ती लागत व महंगाई के अनुरूप ₹400 का रेट घोषित करें.

  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने गन्ना किसानों (Sugarcane Farmers) को बड़ी राहत देते हुए गन्ना मूल्य में 25 रुपए प्रति क्विंटल का इजाफा कर दिया है. बीजेपी के सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) ने इस मूल्य वृद्धि को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  का आभार व्यक्त किया है लेकिन साथ ही ये भी कहा है कि ये वृद्धि कम है. लाखों गन्ना किसानों का हित देखते हुए गन्ने का मूल्य 400 रुपये प्रति क्विंटल किया जाना चाहिए.

    वरुण गांधी ने इस संबंध में ट्वीट किया है, “उत्तर प्रदेश में आगामी पेराई सत्र में गन्ने का रेट ₹350/क्विंटल घोषित करने के लिए योगी जी का आभार. मेरा निवेदन है कि कृपया इस पर पुनर्विचार कर बढ़ती लागत व महंगाई के अनुरूप ₹400 का रेट घोषित करें या सरकार की ओर से ₹50/क्विंटल का बोनस घोषित रेट के ऊपर अलग से देने की कृपा करें.

    ट्वीट में वरुण गांधी ने सीएम योगी के नाम पत्र भी दिया है. इसमें लिखा है कि उत्तर प्रदेश में गन्ना एक प्रमुख फसल है, जिसकी खेती में लगभग 50 लाख किसान परिवार लगे हुए हैं. लाखों मजदूरों को भी इससे रोजगार मिलता हैग. मेरे क्षेत्र पीलीभीत के गन्ना किसानों के माध्यम से आपको अवगत करवाने का निवेदन किया गया है कि पिछले चार सालों में गन्ने की लागत- खाद, बीज, कीटनाशक, बिजली, पानी, डीजल, मजदूरी, छोल, ढुलाई आदि का खर्च बहुत ज्यादा बढ़ गया है. लेकिन पिछले चार सत्रों में गन्ने के रेट में केवल 10 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी की गई.

    वरुण गांधी का ट्वीट

    varun gandhi, Twitter

    UP: वरुण गांधी का ट्वीट

    वरुण ने आगे लिखा है कि आपकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में गन्ने के आगामी पेराई सत्र 2021-2022 के लिए 25 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि की है. इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. साथ ही निवेदन करता हूं कि गन्ना किसान आपसे और ज्यादा मूल्य वृद्धि करने की आशा कर रहे हैं. आज प्रदेश के गन्ना किसानों की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय बनी हुई है और गन्ने का उचित मूल्य न मिलने के कारण वह कर्ज में डूब गए हैं. मैंने एक पत्र के माध्यम से आपसे निवेदन किया था कि गन्ना किसानों की दुर्दशा, गन्ने की बढ़ती लागत और महंगाई दर को देखते हुए इस वर्ष गन्ने का मूल्य कम से कम 400 रुपए प्रति क्विंटल किया जाना चाहिए. मैं फिर से इसका निवेदन करता हूं. कृपया पुन: विचार करें क्योंकि यह विषय लाखों किसानों और मजदूरों की आजीविका का प्रश्न है.

    वरुण ने आगे लिखा है कि अगर किसी कारणवश और मूल्य वृद्धि संभव न हो तो यूपी सरकार अपनी ओर से घोषित किए गए गन्ना मूल्य पर 50 रुपए प्रति क्विंटल का बोनस देने पर भी विचार कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज