UP Panchayat Chunav 2021: पीलीभीत में इन उम्मीदवारों की बनाई जा रही लिस्ट, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

पीलीभीत में इन उम्मीदवारों की बनाई जा रही लिस्ट (File photo)

पीलीभीत में इन उम्मीदवारों की बनाई जा रही लिस्ट (File photo)

पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की सरगर्मियां पिछले दो महीने से चल रही हैं. राजनीतिक पार्टियां गांव में अपना परचम लहराने के लिए जद्दोजहद में जुटी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 6:35 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) की तारीखों के ऐलान के बाद यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) जिला प्रशासन ने सभी प्रत्याशियों को नोडयूज लेने का आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि जिन प्रधानों पर रिकवरी बनी है उनकी लिस्ट बनाई जा रही है. सभी विभागों को भी पत्र जारी किया गया कि किसी भी योजना में अगर कोई ऐसा उम्मीदवार है जिस पर बकाया है तो 24 घंटे में ऐसे लोगों की रिपोर्ट डीपीआरओ कार्यालय में जमा करें. डीएम के मुताबिक उम्मीदवार को तीन जगह से नोडूज मिलेंगे. राजस्व संबंधी नो डयूज तहसील से, एसडीएम के यहां, ब्लाक में बीडीओ से और जिला पंचायत का जिला पंचायत से मिलेगा. उन्होंने बताया कि मतदान पेटियां दुरस्त करा कर चुनाव सामग्री मंगा ली गई है. सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट, एआरओ नामित कर प्रशिक्षण कराया गया है. मतदान केंद्र और बूथ चिन्हित कर लिए गए हैं.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता जारी हो गई. जिले में तीसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. आरक्षण की अंतिम सूची का प्रकाशन शुक्रवार को कर दिया गया है. हालांकि आपत्तियां आने के बावजूद आरक्षण सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पंचायत चुनाव की सरगर्मियां पिछले दो महीने से चल रही हैं. राजनीतिक पार्टियां गांव में अपना परचम लहराने के लिए जद्दोजहद में जुटी हैं.

Kanpur News: उद्योगपति ने बैंक को लगाया 23 करोड़ रुपये का चूना, सीबीआई ने दर्ज की FIR

प्रशासनिक अमला चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की तैयारी में जुटा है. जिले में 720 ग्राम प्रधान, 8881 ग्राम पंचायत सदस्य, 845 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 34 जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए चुनाव होना है. इन प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 1279302 मतदाता करेंगे. इसके लिए 904 मतदान केंद्र और 2056 मतदान स्थल बनाए गए हैं.
पंचायत चुनाव- तीसरा चरण

नामांकन तिथि- 13 से 15 अप्रैल

नामांकन समीक्षा- 16, 17 अप्रैल



नामांकन वापसी- 18 अप्रैल

प्रतीक आवंटन- 18 अप्रैल

मतदान- 26 अप्रैल

मतगणना- 2 मई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज