COVID-19: मक्का से पीलीभीत लौटे 35 लोगों ने तोड़ा क्वारंटाइन का नियम, दर्ज हुई FIR
Pilibhit News in Hindi

COVID-19: मक्का से पीलीभीत लौटे 35 लोगों ने तोड़ा क्वारंटाइन का नियम, दर्ज हुई FIR
पीलीभीत के 35 लोगों के खिलाफ क्वारंटाइन के नियम तोड़ने को लेकर रिपोर्ट दर्ज की गई.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मद्देनजर प्रशासनिक निर्देशों को दरकिनार कर मक्का से लौटे सभी लोगों ने एयरपोर्ट पर लगी क्वारंटाइन की मुहर को खास स्प्रे से छुड़ा लिया और पुलिस को गुमराह कर घर पहुंच गए.

  • Share this:
पीलीभीत. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के तमाम निर्देश जारी करने के बाद भी अभी तक कई लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. पुलिस ने यहां मक्का से लौटकर आए 35 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक इन लोगों को मक्का से लौटने के बाद घर में क्वारंटाइन होने या अलग रहने का निर्देश दिया गया था. लेकिन किसी ने नियम नहीं माना. लिहाजा पुलिस ने क्वारंटाइन के निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में 35 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि थाना अमरिया क्षेत्र के रहने वाले 35 लोग 25 फरवरी को उमरा करने के लिए सऊदी अरब गए थे. सभी लोगों की 20 मार्च को वतन वापसी हुई थी. उमरा करने वाले सभी यात्री विमान से सऊदी अरब से मुंबई पहुंचे थे, जहां पर जांच के बाद सभी लोगों को कोरोना वायरस संदिग्ध की मुहर लगाई गई थी. इन लोगों को घरों में पृथक रहने के निर्देश दिए गए थे.

मुहर को स्प्रे से छुड़ा लिया



पीलीभीत के डीएम ने बताया कि हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद सभी लोगों ने मुहर को खास स्प्रे से छुड़ा लिया और पुलिस को गुमराह करते हुए पीलीभीत पहुंच गए. उन्होंने बताया कि यहां पर इनकी दोबारा जांच होनी थी, लेकिन इन्होंने निशान मिटा कर प्रशासन और स्थानीय लोगों को चकमा दे दिया.  उन्होंने बताया कि बाद में इनमें से एक मां और बेटे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, तो सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. अमरिया के थाना अध्यक्ष उदयवीर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसमें कोरोना संक्रमित मां-बेटे का नाम भी शामिल है.



14 जमातियों को पकड़ा गया है

इधर, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल लोगों की तलाश यूपी के अलग-अलग शहरों में स्थित मस्जिदों में हो रही है. इसी क्रम में आज मेरठ के काशी में एक मौलाना के घर से 14 जमातियों को पकड़ा गया है. ये जमाती नेपाल, बिहार, दिल्ली और महाराष्ट्र के हैं. इंटेलीजेंस इनपुट के बाद पुलिस ने इन सभी को पकड़ा है. दरअसल, मस्जिद पर छापे के बाद मौलाना ने अपने घर में इन्हें छिपा रखा था. अब पुलिस आरोपी मौलाना के खिलाफ मुकदमा लिखने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- 

COVID: राजस्थान में 4 नए पॉजिटिव मरीज मिले, ईरान से लौटे 7 भारतीय भी संक्रमित

Lockdown: किसी को भी नौकरी ने नहीं निकाला जाएगा, मकान किराया नहीं ले सकेंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading