लाइव टीवी

कोरोना का खौफ: ठेले पर निकला जनाजा, शामिल हुए सिर्फ 7 परिजन
Pilibhit News in Hindi

भाषा
Updated: March 27, 2020, 12:20 AM IST
कोरोना का खौफ: ठेले पर निकला जनाजा, शामिल हुए सिर्फ 7 परिजन
जनाजे में सिर्फ सात लोग ही शामिल हुए और उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ के चलते यूपी के पीलीभीत जिले में गुरुवार को एक जनाजे को कंधा नसीब नहीं हुआ.

  • Share this:
पीलीभीत. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. दुनिया के अनेक हिस्सों में मातम का सबब बने कोरोना वायरस के डर के चलते यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) जिले में गुरुवार को एक जनाजे को कंधा नसीब नहीं हुआ. यह बेबसी भरा वाकया पीलीभीत शहर स्थित कांशीराम कालोनी में हुआ. यहां के रहने वाले 70 वर्षीय अजीज की गुरुवार दोपहर मौत हो गई.

अजीज के परिजन के मुताबिक वह पिछले कुछ समय से बीमार थे. लॉक डाउन के कारण कोई गाड़ी का इंतजाम नहीं हो पाया, लिहाजा जनाज़े को ठेले पर ले जाने का फैसला किया गया. कोरोना संक्रमण रोकने के लिये लागू 'सोशल डिस्टेंसिंग' के नियम की वजह से कोई भी शख्स मजबूरन कंधा देने नहीं आया.

जनाजे में सिर्फ सात लोग ही शामिल हुए और उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा. शहर के मोहल्ला पंजाबियान में स्थित कब्रिस्तान पहुंचने के बाद शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 5 लाख पहुंची, 22 हजार की मौत



उल्लेखनीय है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या गुरुवार को 5 लाख के पास पहुंच गई. अमेरिका और इटली दोनों चीन को पीछे छोडने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इस बीच 33 लाख अमेरिकियों ने एक सप्ताह के अंदर बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है. इस बीमारी के कारण 22,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 4,80,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं. इसने लाखों लोगों की आजीविका को प्रभावित किया और विश्व अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया.

ये भी पढ़ें- UP में विधायक निधि से खरीदे जा सकेंगे COVID-19 से लड़ने के लिए जरुरी सामान

डर के मारे पैदल ही दूसरे शहरों से घर लौट रहे लोग, CM योगी ने की ये व्यवस्‍था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर