पीलीभीत में बेरहमी से पिटाई के बाद दलित युवक की मौत

बाबूलाल किसी काम से ई-रिक्शा में बैठकर रेलवे स्टेशन गया. यहां किसी बात पर ई-रिक्शा चालक से उसका विवाद हो गया. जिसके बाद 2-3 अन्य ई-रिक्शा चालकों ने बाबूलाल के साथ बुरी तरह लातों-घूंसों से मारपीट की और उसे छोड़कर चले गये.

ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2018, 5:34 PM IST
पीलीभीत में बेरहमी से पिटाई के बाद दलित युवक की मौत
यूपी पुलिस (प्रतिकात्मक तस्वीर)
ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2018, 5:34 PM IST
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बेरहमी से हुई पिटाई के बाद एक दलित युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. परिवार में बच्चे के जन्म की खुशी कुछ ही घंटों बाद खुशी मातम में बदल गई. पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है. वहीं पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है.

घटना सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन की है. यहां रेलवे कालोनी की रहने वाली पुष्पा देवी रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है और उसे रेलवे की ओर से क्वाटर मिला हुआ है. उसका पूरा परिवार भी उसके साथ ही मकान में रहता है. उसका देवर बाबूलाल भी अपने परिवार संग उसी के साथ रहता था. बीते दिन बाबूलाल के घर उसकी पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया था और पूरा परिवार अस्पताल में था और खुशियां मना रहा था लेकिन उन्हे क्या पता था कि खुशी कुछ ही घंटों की है, जो मातम में बदल जायेगी.

बाबूलाल किसी काम से अस्पताल से अपने घर रेलवे कालोनी एक ई-रिक्शा में बैठकर रेलवे स्टेशन गया. यहां किसी बात पर ई-रिक्शा चालक से उसका विवाद हो गया. जिसके बाद 2-3 अन्य ई-रिक्शा चालकों ने बाबूलाल के साथ बुरी तरह लातों-घूंसों से मारपीट की और उसे छोड़कर चले गये. बाबूलाल भी जैसे-तैसे अपने घर पहुंचा लेकिन उसकी हालत गम्भीर थी और उसका पेशाब भी रूक गया था.

रात को बाबूलाल को अस्पताल में इलाज के लिये ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बाबूलाल की मौत हो जाने के बाद पुष्पा ने थाना सुनगढ़ी पुलिस को 2-3 अज्ञात ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर अज्ञात ई-रिक्शा चालकों की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

यूपी के कौशाम्बी में दलित महिला अधिकारी को नहीं पिलाया पानी

दुश्मन को फंसाने के लिए के लिए बेटे का करवाया अपहरण, पुलिस ने बच्चे को बचाया
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर