होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Pilibhit News: यहां बन रही पीलीभीत की सबसे ऊंची बिल्डिंग, जानें क्या है खासियत?

Pilibhit News: यहां बन रही पीलीभीत की सबसे ऊंची बिल्डिंग, जानें क्या है खासियत?

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत स्थित पुलिस लाइन में बन रही बहुमंजिला इमारत जिले के लिए एक माइल स्टोन बनने जा रही है. क्योंकि य ...अधिक पढ़ें

    सृजित अवस्थी/पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत स्थित पुलिस लाइन में बन रही बहुमंजिला इमारत का निर्माण कार्य लगभग अपने समापन की ओर है. बता दें कि यह बिल्डिंग पीलीभीत की सबसे बड़ी बिल्डिंग होगी. वहीं अगर बात मंडल की करें तो यह बिल्डिंग पूरे मंडल की सबसे ऊंची सरकारी बिल्डिंग बनने जा रही है.इस बिल्डिंग में पुलिस का ट्रांजिट हाॅस्टल बनाया जाना है. इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद पुलिस कर्मचारियों को होने वाली आवासीय समस्याओं से काफी हद तक निजात मिलेगा.

    दरअसल पीलीभीत जिले में कुल 14 थाने हैं. जिनमें तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या भी काफी अधिक है. लेकिन पुलिस कर्मचारियों के लिए आवासीय सुविधा भरपूर नहीं है. ऐसे में अधिकरतर पुलिस कर्मचारी लंबे समय से किराए के भवनों में रहते हैं. आवास की समस्या को लेकर लंबे समय से शासन स्तर पर पत्राचार किया गया था. जिसके बाद पीलीभीत पुलिस को ट्रांजिट हास्टल की मंजूरी मिली थी.

    सीएम योगी ने किया था शिलान्यास
    इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास 2021 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. वैसे तो ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण कार्य को सितंबर 2022 में पूरा हो जाना था. लेकिन कुछ कारणों के चलते इसका निर्माण कार्य कुछ महीने से पेंडिग हो गया है . जिले के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने NEWS18 LOCAL से बातचीत के दौरान बताया कि, पुलिस लाइन कैंपस में दो बहुमंजिला इमारतों में ट्रांजिट हॉस्टल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है. जल्द ही लगभग ढाई सौ लोगों की कैपेसिटी वाले इस हॉस्टल में पुलिस कर्मियों को शिफ्ट किया जाएगा. निश्चित तौर पर इस पहल से पुलिसकर्मियों को होने वाली आवासीय समस्याओं में सुधार होने की उम्मीद है.

    2 ब्लॉक व 96 फ्लैट होंगे
    पुलिस ट्रांस हॉस्टल में 280 वर्ग मीटर के एरिया के दो ब्लॉक बनाए गए हैं. जिसमें कुल 96 फ्लाइट का निर्माण किया गया है. यह फ्लैट 1BHK हैं. जिसमें बेडरूम, लॉबी, लिविंग रूम, किचन, बाथरूम तथा स्टोर है. इसके साथ ही दोनों ब्लॉक में लिफ्ट व पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध होगी.

    Tags: Pilibhit news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें