लाइव टीवी

EXCLUSIVE VIDEO: इसी आदमखोर बाघ ने 4 दिनों में 3 लोगों को बनाया है निवाला  

ARJDEV SINGH | News18Hindi
Updated: August 10, 2017, 4:55 PM IST

पिछले कुछ दिनों से पीलीभीत में एक आदमखोर का आतंक लोगों और वन अधिकारीयों की नींद हराम किए हुए है. इस आदमखोर ने पिछले चार दिनों में तीन लोगों को अपना निवाला बनाया है, जिसके बाद से इलाके में दहशत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2017, 4:55 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत टाइगर रिजर्व बनने से पिछले तीन सालों में बाघों की संख्या में तेजी से इजाफा तो हुआ, लेकिन इसके आस-पास की आबादी में इन बाघों का कहर भी दिन प्रतिदिन बढ़ता ही गया.

पिछले कुछ दिनों से पीलीभीत में एक आदमखोर का आतंक लोगों और वन अधिकारीयों की नींद हराम किए हुए है. इस आदमखोर ने पिछले चार दिनों में तीन लोगों को अपना निवाला बनाया है, जिसके बाद से इलाके में दहशत है.

मंगलवार को यह आदमखोर एक गांव में घुसा जिसके बाद लोगों ने लाठी डंडों से इसे दौड़ा लिया. हालांकि बाघ भागने में कामयाब रहा. अब इसी बाघ ने गुरुवार सुबह 10 बजे सुनगढ़ी थाना इलाके में कुंवरसेन, उम्र 45 वर्ष, निवासी ग्राम बेरीखेड़ा को निवाला बना डाला. ये पिछले चार दिन में तीसरी घटना है. इससे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

इस गंभीर समस्या से निपटने के लिए बरेली जोन के वन संरक्षक विनोद कृष्ण सिंह ने यहां कैंप कर लिया है. वीके सिंह ने बताया कि उनको उच्चाधिकारियों ने समस्या के समाधान तक यहां रहने को कहा है.

इसके अलावा बरेली से उप प्रभागीय वनाधिकारी वीएम सिंह और शाहजहांपुर के अंकेश श्रीवास्तव को पीलीभीत टाईगर रिजर्व में तैनात कर दिया गया है. साथ ही मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक ने बाघ को ट्रैंकुलाइज करने की अनुमति भी दे दी है.

दुधवा से चार हाथियों को बुलाया गया है. लखनऊ से डॉ. उत्कर्ष शुक्ला के नेतृत्व में दो सदस्यीय ट्रैंकुलाइज टीम भी पीलीभीत पहुंच रही है. विनोद कृष्ण सिंह ने बताया कि वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट के निदेशक संदीप तिवारी से उनकी बात हुई है. वहां से सोशियोलाजिस्ट पीसी पाण्डेय, ट्रेंकुलाइजर एक्सपर्ट डॉ. रिथिका माहेश्वरी और डॉ. मयूख चटर्जी भी यहां पहुंच रहे हैं.

डब्ल्यूटीआई 3 ड्रोन कैमरे व तीन ट्रेंकुलाइज गन भी भेज रही है. इसके अलावा वन निगम से 6 और शाहजहांपुर और बरेली से 2 वाहन पेट्रोलिंग के लिए मंगाए गए हैं. कानून व्यवस्था के लिए दो प्लाटून पीएसी भी मंगा ली गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2017, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर