होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Viral Video: पीलीभीत में धान खरीद का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम की किसानों से हुई बहस, जानें क्‍यों?

Viral Video: पीलीभीत में धान खरीद का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम की किसानों से हुई बहस, जानें क्‍यों?

Pilibhit News:उत्तर प्रदेश में धान खरीद का काम तेजी से चल रहा है. इस वजह से प्रशासनिक अमला धान खरीद को पारदर्शी बनाने क ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- सृजित अवस्थी

    पीलीभीत. उत्तर प्रदेश में 2022 की धान खरीद का सत्र शुरू हो गया है. इस बीच पूरा प्रशासनिक अमला धान खरीद को पारदर्शी बनाने के लिए एक्टिव मोड में नजर आ रहा है. ऐसे में पीलीभीत के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार जिले की पूरनपुर मंडी में धान खरीद का निरीक्षण करने गए थे. इस दौरान वहां मौजूद एक किसान से उनकी बहस शुरू हो गई. इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    दरअसल 1 अक्टूबर से प्रदेश भर में धान खरीद शुरू हो गई है. पीलीभीत में भी धान खरीद को लेकर अधिकारी काफी सक्रिय हैं. आए दिन मंडियों में औचक निरीक्षण का दौर चल रहा है. बुधवार को पीलीभीत के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार अन्य अफसरों के साथ पूरनपुर मंडी में धान खरीद का औचक निरीक्षण करने गए थे. वहां लगे धान के ढेर देकर डीएम ने किसानों को कुछ नसीहत देनी शुरू कर दी. बातों ही बातों में डीएम और किसानों में बहस शुरू हो गई. इस बीच वहां मौजूद किसी शख्स ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पूरा मामला जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

    सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे डीएम
    पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए एक यूजर ने ट्विटर विपिन कुमार यादव ने लिखा, ‘तानाशाही का जमाना है. सभी के जुल्मों को मजबूर किसान ही सहता है. अन्नदाता विश्व में एक ऐसा प्राणी है, जो खुद की पैदा की हुई फसल का मूल्यांकन स्वयं नही कर सकता.’ वहीं एक अन्‍य यूजर रशपाल ने लिखा, ‘किसान ने आपा नहीं खोया शायद वह शिक्षित और समझदार होगा.’

    गीले धान की ढेरी को लेकर था मामला
    पूरे मामले पर मीडिया से बातचीत के दौरान पीलीभीत के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि मंडी में कुछ किसानों ने गीले धान की ढेरी सड़क पर लगा रखी थी. इस को लेकर उन्होंने किसानों से कहा कि अगर सभी गीले दानों को मंडी में लेकर आने लगेंगे तो अव्यवस्था फैल जाएगी. इसके साथ किसानों को घर से ही धान सुखाकर पर लाने की नसीहत दी. इतने में किसान एग्रेसिव हो गए. डीएम के मुताबिक, बहस के बाद भी सभी किसान साथियों का पूरा सम्मान है.

    Tags: Paddy crop, Pilibhit news, Viral video

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें