पीलीभीत: कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या, सरकार की कर्ज माफी का नहीं मिला था लाभ

घटना के वक्त देर रात घर के सभी सदस्य सोए हुए थे. घरवालों को इस बात का इल्‍म भी नहीं था कि कर्ज के बोझ तले दबे डालचंद्र सुसाइड कर लेगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 17, 2019, 9:00 PM IST
पीलीभीत: कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या, सरकार की कर्ज माफी का नहीं मिला था लाभ
मृतक के बेटे ने बताया कि कर्ज में डूबे उनके पिता डालचंद्र को यूपी सरकार की ऋण माफी योजना का लाभ भी नहीं मिल सका था. (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 17, 2019, 9:00 PM IST
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक किसान ने फांसी पर लटक अपनी जान दे दी. किसान कर्ज में डूबा हुआ था और इसके चलते सोमवार को उसने फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कई दिन से ठीक से सो भी नहीं रहा था किसान
मिली जानकारी के मुताबिक, मामला थाना दियूरिया कलां क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर किशनपुर का है. थाना दियोरिया कलां के किशनपुर निवासी डालचंद्र नाम के किसान कई दिनों से जमीन पर लिए गए कर्ज को लेकर परेशान चल रहे थे. जिसके चलते कई दिनों से डालचंद्र को ठीक से नींद भी नहीं आ रही थी. रात-रात भर डालचंद्र जागते रहते थे. मृतक के बेटे ने बताया कि कर्ज में डूबे उनके पिता डालचंद्र को यूपी सरकार की ऋण माफी योजना का लाभ भी नहीं मिल सका था. कर्ज माफ ना होने पर हताश किसान ने आखिरकार अपने ही घर में पंखे से लटककर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

मृतक किसान के पास लगभग साढ़े 5 बीघा जमीन

घटना के वक्त देर रात घर के सभी सदस्य सोए हुए थे. घरवालों को इल्‍म भी नहीं था कि डालचंद्र इस तरह सुसाइड करेगा. जब सुबह मृतक की पत्नी ने कमरे में जाकर अपने पति को पंखे से लटका देखा, तो घर में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. जानकारी के अनुसार, मृतक डालचंद्र के पास लगभग साढ़े 5 बीघा जमीन है, जिसपर कर्ज है.

सीओ प्रवीण मलिक ने बताया कि एक किसान द्वारा कर्ज के चलते आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. किसान ने किससे कर्ज लिया, यह अभी स्पष्ट नहीं है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

(रिपोर्ट- अर्जदेव  सिंह)
Loading...

ये भी पढ़ें..

मिशन 2020: महागठबंधन में प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू, जीतन राम मांझी ने मांगीं 36 सीटें

सलमान खान की 'भारत' में स्टंट करने वाला यह शख्स अब मौत के कुएं में चला रहा बाइक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...