लाइव टीवी

पीलीभीत: कर्ज में डूबे किसान ने पेड़ से लटक कर दे दी जान

Arj Dev Singh | News18Hindi
Updated: August 27, 2017, 11:08 AM IST
पीलीभीत: कर्ज में डूबे किसान ने पेड़ से लटक कर दे दी जान
मृतक किसान रंजीत की फाइल फोटो

पीलीभीत में बैंक के कर्ज में डूबे एक किसान ने पेड़ से लटक कर जान दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2017, 11:08 AM IST
  • Share this:
पीलीभीत में बैंक के कर्ज में डूबे एक किसान ने पेड़ से लटक कर जान दे दी. जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया है. दरअसल किसान पर चार बैंको का लगभग 6 लाख रुपये का कर्ज था. वहीं बैंक ने किसान से वसूली के लिए आरसी काट दी थी.

जिसके बाद से किसान तनाव में रहने लगा था. बता दें गजरौला इलाके के गोयल कॉलोनी गांव का रहने वाला रंजीत ने खेती के लिए बैंकों से किसान क्रेडिट कार्ड बनवा रखा था.अपनी 2.5 एकड़ जमीन पर उसने बीओबी शाखा बिठौरा से 4 लाख, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 1 लाख ,पंजाब नेशनल बैंक से 50 हजार व को-ऑपरेटिव सोसाइटी से 50 हजार रुपये का फसली ऋण लिया हुआ था.

वहीं ओला व सूखा ग्रस्त होने के कारण रंजीत कर्ज अदा कर पाने में असमर्थ रहा, वहीं कुछ महीने पहले बीओबी ने आरसी सदर तहसील भेज दी थी.जिसको लेकर किसान लंबे समय से तनाव में चल रहा था. आज उसने अपने गांव के बाहर पेड़ पर फांसी के फंदे से लटक गया. पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.वहीं किसान की कर्ज से मौत पर उपजिलाधिकारी पूणिमा सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2017, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...