• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: पीलीभीत में भी दुबई ले जाने का लालच देकर युवती का कराया धर्म परिवर्तन, मां ने दर्ज करवाया केस

UP News: पीलीभीत में भी दुबई ले जाने का लालच देकर युवती का कराया धर्म परिवर्तन, मां ने दर्ज करवाया केस

पीलीभीत पुलिस ने धर्मांतरण के आरोपियों के खिलाफ पूरनपुर कोतवाली में मामला दर्ज किया है

पीलीभीत पुलिस ने धर्मांतरण के आरोपियों के खिलाफ पूरनपुर कोतवाली में मामला दर्ज किया है

Pilibhit News: आरोप है कि युवती का ब्रैनवॉश करके धर्म परिवर्तन करा दिया गया. जिसके बाद युवती की मां की तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ धारा 420 वा विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है और जांच कर रही है. घटना कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र की है.

  • Share this:
पीलीभीत. यूपी एटीएस (UP ATS) द्वारा अवैध धर्मांतरण गैंग (Illegal Conversion Racket) के खुलासे के बाद प्रदेश के कई जिलों से धर्म परिवर्तन की नई-नई कहानियां सामने आ रही है.  ताजा मामला पीलीभीत (Pilibhit) जनपद से है जहां एक हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर और दुबई ले जाने के ख्वाब दिखाकर उसका धर्म परिवर्तन करा लिया गया. युवती की मां की शिकायत के बाद अब मामला थाने तक पहुंचा है. पुलिस कप्तान ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

आरोप है कि युवती का ब्रैनवॉश करके धर्म परिवर्तन करा दिया गया. जिसके बाद युवती की मां की तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ धारा 420 वा विधि विरुद्ध धर्म  संपरिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है और जांच कर रही है. घटना कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र की है.

ये है मामला
पूरनपुर क्षेत्र की रहने वाली महिला ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि 2016-17 में  उसकी पुत्री सेंट जोसफ स्कूल पूरनपुर में पड़ती थी. पढ़ाई के दौरान  पुत्री की जानप हचान मोहल्ला साहूकारा के रज्जु हसन से हो गयी. रज्जु हसन रोज उसका पीछा करते-करते स्कूल जाता था. इस दौरान दोनों की नजदीकी बढ़ गयी. रज्जु  हसन ने उसकी पुत्री से कहा कि तुमसे निकाह करके तुम्हे दुबई लेकर चलूंगा और वहां  मौज की जिन्दगी जियेंगे। आरोप है कि छात्रा रज्जू हसन के द्वारा दिये गये प्रलोभन में आ गई और पूरी तरह से गुमराह हो गई. धीरे धीरे रज्जू हसन ने छात्रा का ब्रेनवाश करके घर से पैसे व जेवर लाने को कहा. उसकी पुत्री ने घर वालों को बिना बताये घर पे रखे जेवर लगभग 40 तोला सोना व ढाई किलो चांदी लगभग 2,00,000 रूपये कई बार में रज्जु को दे दिया। जेवर व रुपया रज्जू हसन ने अपने दोस्त शाहिद उर्फ छोटा, अपने सगे भाई साकिर, शाहिद, नाजिम व सगी बहन को कई बार में उसकी गैर मौजूदगी में घर भेजकर मंगाये थे. 15 दिन पूर्व जब जेवर गायब  देखा तो बेटी से जानकारी की तो बेटी ने बताया कि जेवर एवं दो लाख रुपये मैने रज्जू हसन को दे दिये है, वो दुबई में रहने की तैयारी कर रहा है.

मां का क्या है आरोप
महिला का आरोप है कि जानकारी होने पर आरोपियो से जेवर व पैसे वापस करने को कहा तो आरोपियों ने जान से मारकर पुत्री को जबरदस्ती उठाकर ले जाने धमकी देने लगे. महिला का कहना है कि उसने  अपनी पुत्री को भी समझाना चाहा तो पुत्री बोली कि रज्जू हसन ने मेरा धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम बना लिया है. अब मैं उसी के साथ दुबई में जाकर रहूंगी. महिला का आरोप है कि उसकी पुत्री रज्जू हसन के गिरोह के झांसे में आ चुकी है. रज्जू हसन का लव जिहाद का एक सक्रीय गिरोह है, जिसका समाज में भय व्याप्त है. उसे पूर्ण अंदेशा है कि आरोपी उसके  परिवारवालों को जान से मारकर कभी भी मेरी पुत्री को जबरदस्ती उठाकर ले जा सकते है.

एसपी का क्या कहना है
पुलिस कप्तान किरीट कुमार राठौर का कहना है कि महिला की तहरीर पर रज्जु हसन सहित 7 लोगों पर धारा 420 व विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन के तहत मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरू की है. धर्मांतरण का भूत धीरे धीरे पूरे यूपी में अपने पैर फैला रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज