लाइव टीवी

पीलीभीत: शिकारियों पर पुलिस के बाद वन विभाग की मार, शस्त्र लाइसेंस होगा निरस्त

News18India
Updated: February 26, 2018, 6:56 PM IST
पीलीभीत: शिकारियों पर पुलिस के बाद वन विभाग की मार, शस्त्र लाइसेंस होगा निरस्त
आदर्श कुमार, प्रभागीय निदेशक, सामाजिक वानिकी

सुनगढ़ी थाना पुलिस द्वारा पकड़े गए नीलगाय का शिकार करने वालों में आरोपी सैयद हसन का नाम एक नामचीन शूटरों में गिना जाता है.

  • News18India
  • Last Updated: February 26, 2018, 6:56 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत की थाना सुनगढ़ी पुलिस द्वारा पकड़े गए शिकारियों के मामले में अब सामाजिक वानिकी प्रभाग भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा. प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी आदर्श कुमार ने बताया कि इस मामले में एफआईआर की काॅपी मंगाई जा रही है. इसमें वन्यजीव अधिनियम की अन्य धाराएं बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा.

इसके अलावा जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने का भी प्रयास किया जाएगा. इस मामले में प्रभागीय निदेशक ने बताया कि वन विभाग भी अपने स्तर से जांच कर वन्यजीव अधिनियम के तहत मुकदमें में विचारण किया जाएगा. बता दें की सुनगढ़ी थाना पुलिस द्वारा नीलगाय का शिकार करने वालों में आरोपी सैयद हसन का नाम एक नामचीन शूटरों में गिना जाता है.

वहीं आरोपी ने जिला स्तरीय रायफल शूटिंग में भी कई बार भाग लिया है और शूटिंग में कई पुरष्कृत भी हुआ. आरोपी सैयद हसन एक रिटायर्ड बेसिक शिक्षा अध्यापक भी है. मगर इस तरह के शिकार, वन विभाग व पुलिस को एक शक घेरे में लाकर खड़ा कर रहा है. अब विभाग इस बात का भी पता लगायेगा कि पहले कभी किसी शिकार की घटना में यह लोग शामिल रहे हैं. अगर रहे हैं तो इनके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई कराने का वन विभाग पूरा प्रयास करेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2018, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...