लाइव टीवी

पीलीभीत: गैंगस्टर कन्हई लाल सहित 3 अपराधी वन्यजीव माफिया घोषित

ARJDEV SINGH | News18Hindi
Updated: September 28, 2017, 4:46 PM IST
पीलीभीत: गैंगस्टर कन्हई लाल सहित 3 अपराधी वन्यजीव माफिया घोषित
पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी

पीलीभीत एसपी ने वन्यजीव अपराधी कन्हई लाल व उसके साथियों को सूचीबद्ध करते हुए वन्यजीव माफिया घोषित कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2017, 4:46 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत एसपी ने वन्यजीव अपराधी कन्हई लाल व उसके साथियों को सूचीबद्ध करते हुए वन्यजीव माफिया घोषित कर दिया है.

वन विभाग की ओर से पहले भी आरोपी कन्हई लाल पर 8 से अधिक गंभीर वन्यजीव अपराध के मुकदमें दर्ज किये जा चुके हैं. यही नहीं माधोटांडा पुलिस द्वारा पूर्व में उसके खिलाफ गैंगेस्टर की भी कार्रवाई की जा चुकी है.

दरअसल पीलीभीत टाईगर रिजर्व के एक वन अपराधी गैंग को पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने वन माफिया की सूची में शामिल करते हुए उसे सूचीबद्ध करने का आदेश दिया है.

पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार प्रभारी निरीक्षक माधौटांडा तथा क्षेत्राधिकारी पूरनपुर अनुराग दर्शन की रिपोर्ट पर गैंग लीडर कन्हई लाल पुत्र गंगाराम निवासी मैनाकोट थाना माधौटांडा, श्याम बिहारी पुत्र गोबिंद राम निवासी मैनाकोट, राकेश पुत्र बुद्धसेन निवासी मैनाकोट को जो जनमानस के लिए हानिकारक और दुष्प्रभावी हैं. इन्हें चिन्हित कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

आरोप है कि ये लोग कई वर्षों से वन्यजीव अपराध कर जनमानस में भय और आंतक व्याप्त करते हैं. पुलिस विभाग का मानना है कि इनके ऊपर अंकुश लगाने के लिए वन्यजीव माफिया के रूप में सूचीबद्ध करने की आवश्यकता है.

पीलीभीत टाईगर रिजर्व के प्रभागीय वनाधिकारी कैलाश प्रकाश ने भी बताया कि इनको वन्य माफिया सूची में शामिल किये जाने से वन्यजीव अपराध नियंत्रण में सहायता मिलेगी. इनको वन्यजीव माफिया संख्या मु. 8/2017 में सूचीबद्ध किया गया है. बता दें कि जिलाधिकारी शीतल वर्मा के आदेश पर उप जिलाधिकारी कलीनगर सूरज यादव द्वारा पूर्व में ही आरोपी की भूमि को कुर्क की जा चुकी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2017, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...