होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

पीलीभीत: ऑनलाइन गेम में चमकी हाशिम की किस्‍मत, एक रात में बना करोड़पति, 49 रुपए से की थी शुरुआत  

पीलीभीत: ऑनलाइन गेम में चमकी हाशिम की किस्‍मत, एक रात में बना करोड़पति, 49 रुपए से की थी शुरुआत  

पीलीभीत का हाशिम ऑनलाइन क्रिकेट गेम में करोड़पति बना है.

पीलीभीत का हाशिम ऑनलाइन क्रिकेट गेम में करोड़पति बना है.

यूपी के पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र के गांव हरिपुर किशनपुर के रहने वाले हाशिम ने ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म पर क्रिकेट टीम बनाकर एक करोड़ रुपए का इनाम जीता है. इस जीत के बाद उसके घर में खुशी का माहौल है, तो वह अपने 7 लोगों के परिवार के लिए बड़ा घर बनाना चाहता है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-सृजित अवस्थी

पीलीभीत. यूपी के पीलीभीत जिले के पूरनपुर इलाके के गांव हरिपुर किशनपुर निवासी हाशिम ने अपने क्रिकेट के ज्ञान और किस्मत के दम पर एक करोड़ रुपए का इनाम जीता है. वह पिछले कई सालों से यह गेम खेल रहा था, लेकिन उसके सब्र का फल उसे तब मिला जब उसकी बनाई टीम लाखों लोगों से आगे निकलकर पहले नंबर पर आई और उसे एक करोड़ रुपए जीतने का मैसेज आया.

हाशिम नें इंडिया-आयरलैंड के बीच हुए क्रिकेट मुकाबले में 49 रुपए खर्च कर एक प्‍लेइंग इलेवन टीम बनाई. टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया,जिससे उसकी टीम ऐप पर सर्वश्रेष्ठ रही और वह इनाम जीत गया.

कैसे खेला जाता है यह ऑनलाइन गेम?
इसमें यूजर्स को क्रिकेट से जुड़ी अपनी जानकारी का इस्तेमाल कर एक टीम बनानी होती है. इसमें आप दोनों टीमों में से बेस्ट खिलाड़ी चुनते हैं, जो मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं. उन खिलाड़ियों के रन, विकेट के आधार पर प्वाइंट मिलते हैं. गेम में शामिल यूज़र्स में सबसे ज्‍यादा प्वाइंट बनाने वाले खिलाड़ी विजेता बनते हैं.

4 साल से आजमा रहा था किस्मत
दरअसल हाशिम पिछले 4 सालों से इस गेमिंग एप्लिकेशन पर एक्टिव था. वह हर मैच से पहले बेहतर खिलाड़ियों को चुनकर टीम बनाता था. इसे पहले भी वह कई बार छोटी धनराशि का इनाम जीत चुका है.

बचपन से ही है क्रिकेट में दिलचस्पी
हाशिम के परिजन बताते हैं कि वह बचपन से ही क्रिकेट का शौकीन है. स्कूली दौर में भी वह दिन भर खेल में लगा रहता था. उस समय तो उसकी यह आदत बुरी लगती थी, लेकिन करोड़पति बनने के बाद से पूरे घर में खुशी का माहौल है.

इन 11 खिलाड़ियों की बनाई थी टीम
हाशिम ने संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बोर्लबनी, हैरी टेक्टर, जोशुआ लिटिल, मार्क अडायर, क्रेग यंग, हार्दिक पंड्या, रवि विश्नोई व हर्षल पटेल को अपनी टीम में चुना.

बड़ा घर बना कर पूरा करेगा मां का सपना
करोड़पति बना हाशिम बी-फार्मा का छात्र है और उसके पिता जाकिर किसान हैं तो मां गृहणी हैं. उसके परिवार में कुल 7 लोग हैं. अभी पूरा परिवार दो कमरों के घर में रहता है.अब वह जीती हुई रकम से अपने घर को बड़ा करेगा.

Tags: Indian Cricket Team, Ireland cricket, Pilibhit news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर