लाइव टीवी

जरा सा गहरा बताकर 14 फीट के सेप्टिक टैंक में उतारा, 1 सफाईकर्मी की मौत, 3 भर्ती

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2019, 10:59 PM IST
जरा सा गहरा बताकर 14 फीट के सेप्टिक टैंक में उतारा, 1 सफाईकर्मी की मौत, 3 भर्ती
मृतक सूरजपाल के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर मकान मालिक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. आरोप है कि टैंक की गहराई 5 फीट बताई गई थी, जबकि गहराई 14 फीट थी.

जिले के ग्यासपुर मोहल्ले में एक शौचालय टैंक की सफाई के दौरान चार सफाईकर्मी डूब गए. आनन-फानन में जब उन्हें बार निकाला गया तब तक दम घुटने की वजह से एक की मौत हो चुकी थी.

  • Share this:
यूपी के पीलीभीत में एक सफाईकर्मी की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. जिले के ग्यासपुर मोहल्ले में एक शौचालय टैंक की सफाई के दौरान चार सफाईकर्मी डूब गए. आनन-फानन में जब उन्हें बार निकाला गया तब तक दम घुटने की वजह से एक की मौत हो चुकी थी, वहीं अन्य तीन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. उन तीनों की भी हालत गंभीर बनी हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

सूरजपाल को निकालने में हो गई देर

ये शौचालय टैंक ग्यासपुर निवासी सोहैल के घर में है, जिसकी सफाई करने सूरजपाल (मृतक), उपेन्द्र, विजयपाल और राजू पहुंचे थे. ये चारों बीसलपुर नगरपालिका में काम करते हैं. चारों सफाईकर्मियों ने जैसे टैंक पर बने स्लैब पर पैर रखा, वो टूट गया और सभी एक साथ टैंक में गिर गए. लोगों की मदद से टैंक से 3 सफाईकर्मियों को बाहर निकाल लिया, मगर टैंक अधिक गंदा होने की वजह से सूरजपाल को निकालने में देर हो गई और दम घुटने से उसकी टैंक में ही मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी मकान मालिक मौके से फरार हो गया है, मगर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

मकान मालिक ने 5 फीट गहरा बताया था टैंक

मृतक सूरजपाल के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर मकान मालिक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. आरोप है कि टैंक की गहराई 5 फीट बताई गई थी, जबकि गहराई 14 फीट थी. टैंक का स्लैब भी जीर्ण अवस्था मे था, जिसकी वजह से ये दुर्घटना हुई. पुलिस ने एससी/एसटी में मुकदमा दर्ज कर दिया है.

(अर्ज देव सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:
Loading...

यूपी में ये 17 जातियां अब एससी कैटेगरी में शामिल, क्लिक कर देखें पूरी लिस्ट

यूपी लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष बने रिटायर्ड IAS प्रभात कुमार, राज्यपाल ने दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...