Assembly Banner 2021

पीलीभीत: नेपाल पुलिस की गोली से एक भारतीय की मौत, बॉर्डर पर SSB अलर्ट

नेपाल पुलिस की गोली से एक भारतीय की मौत

नेपाल पुलिस की गोली से एक भारतीय की मौत

पीलीभीत (Pilibhit) जिले के एसपी (SP) जयप्रकाश का कहना है कि एसएसबी के द्वारा उसे मालूम हुआ कि और कुछ लोगों पर नेपाली पुलिस ने गोली चलाई जिसके चलते एक की मौत हो गई है.

  • Share this:
पीलीभीत. यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) जिले में नेपाल पुलिस (Nepal Police) की गोलीबारी में एक भारतीय (Indian) की मौत हो गई है. भारतीय युवकों के साथ हुई बहस के बाद नेपाल पुलिस ने फायरिंग की है. गोली लगने से एक भारतीय नागरिक की मौत गई. वहीं, गोलीबारी के दौरान एक युवक जान बचाकर भारत की सीमा में घुस गया. तीसरे युवक की जानकारी नहीं मिल पा रही है. बताया जा रहा है कि तीनों युवक नेपाल घूमने गए थे. इसी दौरान नेपाल पुलिस के साथ इनकी बहस हो गई.

इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है. घटना के बाद से भारत-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी अलर्ट कर दी गई है. मौके पर जिलाधिकारी समेत आला अधिकारी पहुंच चुके हैं. मृतक का नाम गोविंदा बताया जा रहा है. गोविंदा अपने साथी पप्पू सिंह और गुरमेद सिंह के साथ नेपाल घूमने गया था. नेपाल पुलिस गोविंदा के शव को अपने साथ ले गई है. गोविंदा के शव को बिलौरी प्राथमिक अस्पताल में रखा गया है. ये घटना पिलर संख्या 38 और 39 के बीच बताई जा रही है.





जानकारी के मुताबिक इंडो नेपाल बार्डर पर पिलर संख्या 38 और 39 के बीच गुरुवार शाम गोली लगने से राघवपुरी टिल्ला नंबर 4 निवासी 26 वर्षीय गोविंदा सिंह पुत्र गुरुदेव सिंह की मौके पर मौत हो गई. जिस वक्त गोली चली उस समय गुरमेज सिंह पुत्र कश्मीर सिंह, पप्पू सिंह पुत्र मलकीत सिंह भी मृतक के साथ में थे. जिनमें से एक युवक ने घटना की जानकारी दी. घटनास्थल नेपाल में था. मृतक का शव नेपाल पुलिस ने कंचनपुर जिले के बेलोरी स्वास्थ्य केंद्र पर रखवाया गया है. नेपाली पुलिस ने मुठभेड़ में गोली लगने से भारतीय युवक की मौत होने का दावा किया है.
नेपाल से शव लाने का प्रयास जारी- एसपी
पीलीभीत जिले के एसपी जयप्रकाश का कहना है कि एसएसबी के द्वारा उसे मालूम हुआ कि और कुछ लोगों पर नेपाली पुलिस ने गोली चलाई जिसके चलते एक की मौत हो गई है. फिलहाल मौके पर एसपी ने एसएसबी के साथ चार थानों की पुलिस को लगा दिया और नजर बनाए रखे हुए हैं. मौके पर पहुंचे डीएम एसपी नेपाली अधिकारों के साथ बातचीत करने में लगे हुए हैं. जबकि जो कल देर रात लड़का गोली में मारा गया था उस की डेड बॉडी अभी लग नहीं आ पाई है. उसके शव को वापस लाने के लिए भी बातचीत चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज