लाइव टीवी

VIDEO: पीलीभीत: गरीब महिला की झोपड़ी उजाड़ने को लेखपाल ने ली 15 हजार रिश्वत

ARJDEV SINGH | News18India
Updated: October 30, 2017, 3:43 PM IST

पीलीभीत के पूरनपुर तहसील में एक गरीब महिला रेशमा की झोपड़ी उजाड़ने के लिए नवदिया मुजाप्ता गांव के प्रधान बहादुर सिंह ने राजस्वकर्मी यानी लेखपाल गोपाल को 15 हजार रिश्वत दिलाई.

  • News18India
  • Last Updated: October 30, 2017, 3:43 PM IST
  • Share this:
मामला पीलीभीत के पूरनपुर तहसील में तैनात लेखपाल का है. यहां एक गरीब महिला रेशमा की झोपड़ी उजाड़ने के लिए नवदिया मुजाप्ता गांव के प्रधान बहादुर सिंह ने बिचौलिये युवक अवनीश कुमार मिश्र के माध्यम से राजस्वकर्मी यानी लेखपाल गोपाल को 15 हजार रिश्वत दिलाई. इसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया और चर्चा का विषय बना हुआ है.

आरोप है कि पूरनपुर के लेखपाल गोपाल ने इस काम के लिए 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. इसमें पहले साढ़े 13 हजार रुपए लेखपाल ने पहले लिए अब 1500 रुपये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

आरोप है कि मामला प्रकाश मे आया तो आरोपी लेखपाल गोपाल ने पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाया कि वो एक शपथ पत्र दे कि रुपए रिश्वत नहीं, बल्कि उधार के रूप में लिया गया था. इस पर रिश्वत देने वाले प्रधान के बिचौलिये युवक ने इस बात से साफ इंकार कर दिया.

एक तरफ योगी सरकार लोगो को छत और आसरा योजना के तहत मकान आवंटन कर रही है, वहीं उनके ये राजस्वकर्मी दबंगो से रिश्वत लेकर लोगों का घर उजाड़ने का जिम्मा ले लेते हैं.

बता दें कि पूरनपुर तहसील में रिश्वतखोरी का ये कोई नया मामला नही है. आये दिन तहसील के अंदर या बाहर रिश्वत के बिना लिए दिए कोई कार्य नही किया जाता. अब देखना ये है कि इस रिश्वतखोर लेखपाल गोपाल पर प्रशासन क्या कार्यवाही करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2017, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...