होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /एक ही धर्म और जाति के युवक-युवती में था प्रेम; मगर दोनों ने क्यों लगा ली फांसी? जानें पूरा मामला

एक ही धर्म और जाति के युवक-युवती में था प्रेम; मगर दोनों ने क्यों लगा ली फांसी? जानें पूरा मामला

प्रेमी-युगल ने एक साथ फांसी लगा ली. (News18hindi)

प्रेमी-युगल ने एक साथ फांसी लगा ली. (News18hindi)

Uttar Pradesh News: पीलीभीत से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बुधवार की सुबह यहां एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

प्रेमी जोड़े ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
अन्य जगह रिश्ता होने से प्रेमी-प्रेमिका नाराज चल रहे थे.
पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद कार्रवाई करने की बात कही.

रिपोर्ट-सैयद कायम रज़ा
पीलीभीत. न्यूरिया थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां गुरुवार की सुबह एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. जानकारी के मुताबिक, मृतक लड़के का लग्न (शादी की मुहूर्त) होने को था. अन्य जगह रिश्ता होने से दोनों प्रेमी-प्रेमिका नाराज चल रहे थे इस वजह से दोनों ने एक साथ आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंचे जिला के कप्तान ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी.

मामला न्यूरिया थाना क्षेत्र के गांव सजना-सजनी का है. यहां पर रहने वाले युवक अरुण अपने ही गांव, अपने ही धर्म और जाति की लड़की कुमकुम से बेपनाह मोहब्बत करता था. यह मोहब्बत कहीं खत्म न हो जाए इसलिए दोनों ने एक साथ जीने और मरने की कसमें खाई थीं. आज उन कसमों को पूरा करते हुए दोनों ने एक ही फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

UP News: लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग से गैंगरेप, चार मनचलों ने दिया घटना को अंजाम

खबरों के मुताबिक, बुधवार की सुबह ये प्रेमी-जोड़े अपने-अपने घर से निकले और लड़की के रिश्ते के चाचा के खाली पड़े घर पहुंचे. वहां पहुंचने के बाद घर के बाहर आंगन में दोनों ने एक साथ मिलकर एक ही रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं, जब गांववालों की नजर इन प्रेमी जोड़ों पर पड़ी तो गांव में कोहराम मच गया.

दोनों तरफ स लोग इकठ्ठा हो गए साथ ही किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी. मौके की नजाकत को देखते हुए एसपी दिनेश कुमार भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं, मृतक अरुण के बड़े भाई संजय कुमार का कहना है कि हमारे भाई ने आत्महत्या नहीं की है उसकी हत्या की गई है.

एसपी ने यह कहा
मौके पर पहुंचे जिले के कप्तान दिनेश कुमार पी ने जायजा लिया. उनका कहना है कि 7 महीने पहले से ही इन दोनों का आपस में प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों का वीडियोग्राफी कराकर महिला डॉक्टर के साथ तीन डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पोस्टमार्टम के आधार और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Hanging, Pilibhit news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें