पीलीभीत में अधिकारियों ने जल संरक्षण के लिए ग्रामीणों को दिलाई शपथ

अधिकारियों ने ग्रामीणों को ये भी संदेश दिया कि बरसात से पूर्व श्रमदान कर तालाब की खुदाई करके जल संरक्षण करें. यहीं नहीं लोगों से पानी की एक-एक बूंद बचाने की अपील की गई.

ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 23, 2019, 10:24 AM IST
पीलीभीत में अधिकारियों ने जल संरक्षण के लिए ग्रामीणों को दिलाई शपथ
नोडल अफसर व DM ने जल संरक्षण को लेकर ग्रामीणों को दिलाई शपथ
ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 23, 2019, 10:24 AM IST
दो दिवसीय निरीक्षण दौरे पर आए पीलीभीत जनपद के नोडल अफसर पी गुरु प्रसाद (आयुक्त आबकारी), मण्डलायुक्त रणवीर प्रसाद व डीएम ने प्रधानमंत्री जल संरक्षण अभियान के तहत जल संचय करने का संदेश देने के लिए कलीनगर तहसील के ग्राम ओढाझार मथना जप्ती गांव में श्रमदान किया.

अभियान के तहत तलाब की साफ-सफाई की गई और लोगों को श्रमदान करने के लिए प्रेरित किया गया. अधिकारियों ने ग्रामीणों को ये भी संदेश दिया कि बरसात से पूर्व श्रमदान कर तालाब की खुदाई करके जल संरक्षण करें. यहीं नहीं लोगों से पानी की एक-एक बूंद बचाने की अपील की गई.

जल संरक्षण करने के लिए दिलाई शपथ
श्रमदान के उपरांत मण्डलायुक्त, नोडल अफसर और जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों को जल संरक्षण करने की शपथ भी दिलाई. इन अधिकारियों ने सहजन के पौधे वितरित कर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने हेतु प्रेरित किया. इसके उपरांत ग्राम जमुनिया खास के विद्यालय में वृक्षारोपण किया गया. साथ ही साथ लोगों को अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संरक्षण करने के लिए प्रेरित किया गया. पौधे वृक्ष बन सकें इसके लिए वृक्षारोपण कर उनकी नियमित देखरेख करने की अपील की गई.

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी रमेश चंद्र पांडेय, डीसी मनरेगा- मृणाल सिंह और खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. नोडल अफसर और कमिश्नर के इस अभियान से अब तराई बेल्ट के पीलीभीतवासियों को जरूर सीख मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

पीलीभीत: आजीविका को लेकर परेशान सफाईकर्मी ने की आत्महत्या
Loading...

ADM के औचक निरीक्षण में अस्पताल से नदारद मिले डॉक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 9:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...