ईंट भट्टा मालिक ने लेबरों को बनाया बंधक, उनकी पत्नियों से करता था छेड़छाड़

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 30, 2019, 7:38 AM IST

पीलीभीत में स्थित एक ईंट भट्टे से आए कुछ मजदूरों ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उनका भट्टा मालिक उनके मजदूरी के बकाया 5 लाख रुपए नही दे रहा है. साथ ही उनकी पत्नियों से अश्लील हरकत करता है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में ईंट भट्टा मालिक और उसका मुंशी 10 लेबरों को बंधक बनाकर लगातार काम लेता रहा और बाद में महिलाओं के घर मे घुसकर छेड़छाड़ भी करता था. जबकि मजदूरी का लगभग साढ़े 5 लाख का भुगतान मांगने पर ईंट भट्टा में झोंक देने की धमकी भी दे डाली. पीड़ितों ने रात के 2 बजे किसी तरह भाग कर एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. एसपी ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

पीलीभीत में स्थित एक ईंट भट्टा से आए कुछ मजदूरों ने आज एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उनका ईंट भट्टा मालिक उनके मजदूरी के बकाया 5 लाख रुपए नही दे रहा. साथ ही उनकी पत्नियों से अश्लील हरकत करता है. ये मजदूर जनपद क्व बरखेड़ा थाना इलाके के रहने वाले हैं. ये लोग अपना पेट पालने के लिए सेहरामऊ उत्तरी इलाके के खान ब्रिक फील्ड में काम करते थे. एसपी मनोज कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए है.

दरअसल, शिकायतकर्ता जाकिर एक लेबर ठेकेदार है और इसके माध्यम से ईंट पाथने के लिए आरोपी भट्ठा मालिक ने लेबर की व्यवस्था करने के लिए कहा था. जिसके बाद जाकिर ने थाना बरखेड़ा इलाके व अन्य जगह से 10 लेबर लेकर वहां चला गया.

आरोपी भट्ठा मालिक उवैदु व उसके मुंसी अजीजु पर आरोप है कि वो जाकिर व उसके साथ लेबर की पत्नी व लड़कियों से घर मे घुसकर छेड़छाड़ करते थे. विरोध करने पर दोनो आरोपी भट्ठे में झोंक देने की धमकी देते थे. 5 लाख 20 हजार 700 रुपए का भुगतान करने के बजाय उन सभी लेबरों को बंधक बना लिया. मजदूर किसी तरह रात के 2 बजे अपनी जान बच कर भागे और सोमवार को एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है. अब एसपी मनोज कुमार ने तत्काल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

(अर्ज देव सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

मुस्लिमों पर दिए बयान को लेकर EC की मेनका को फटकार, दी ये चेतावनी
Loading...

रायबरेली में बोले सिद्धू- हाथी को गोद में उठाना और मोदी से सच उगलवाना संभव नहीं

हम विकास की बात कर रहे हैं, मुझे नहीं पता पीएम मोदी की जाति- प्रियंका गांधी

ANALYSIS: UP में चौथे चरण की 13 सीटों पर करीबी मुकाबला, हर सीट का अलग है गणित

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 9:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...