पीलीभीत बना यूपी का पहला COVID-19 मुक्त जिला, सीएम योगी ने दी बधाई
Pilibhit News in Hindi

पीलीभीत बना यूपी का पहला COVID-19 मुक्त जिला, सीएम योगी ने दी बधाई
महाराष्‍ट्र में बहुत ही तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.

Fight Against COVID-19: प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इलाज के बाद अब तक 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 9:01 AM IST
  • Share this:
पीलीभीत. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार ने कोरोना वायरस (coronavirus) से जंग जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है. उन्होंने बताया कि पीलीभीत में कोरोना के दो केस पॉजिटिव थे, जो उपचार के बाद स्वस्थ हो गए और उन्हें घर भेज दिया गया. जिला प्रशासन के कार्य कुशलता के कारण पीलीभीत में कोई नया केस नहीं हुआ. इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 550 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 550 में से 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रदेश के 41 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि 550 में से 307 तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

30 अप्रैल तक जारी रह सकता है लॉकडाउन
सूत्रों का कहना है कि कोरोना के कारण यूपी की योगी सरकार 30 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) को जारी रखने का निर्णय ले सकती है. दरअसल, यहां के जिलों में प्रदेश के जिलों को दो भागों में बांटा गया है. इनमें से एक वर्ग के जिलों में कुछ रियायतें दी जा सकती हैं. इस श्रेणी में वैसे जिले शामिल होंगे जहां 14 अप्रैल तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है. जबकि वर्ग बी में वह जिले हैं जहां पॉजिटिव केस मिल चुके हैं या 14 अप्रैल तक और मिलने की आशंका है.



ये भी पढ़ें:



कानपुर: कोरोना संदिग्ध महिला व युवक की हैलट के COVID-19 ICU में मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading