vidhan sabha election 2017

बीएसए का कमाल- 100 से ज्यादा स्कूल अपने मन से रंगवा दिए भगवा

ARJDEV SINGH | News18India
Updated: December 7, 2017, 6:59 PM IST
बीएसए का कमाल- 100 से ज्यादा स्कूल अपने मन से रंगवा दिए भगवा
भगवा रंग में रंग दिए गए 100 से ज्यादा स्कूल
ARJDEV SINGH | News18India
Updated: December 7, 2017, 6:59 PM IST
पीलीभीत बेसिक शिक्षा विभाग पहले से विवादित रहा है. अब यहां बीएसए इंद्रजीत प्रजापति के मनमाने आदेशों के चलते 100 से ज्यादा प्राथमिक विद्यालयों का रंग भगवा कर दिया गया. यह मामला उस समय जानकारी में आया, जब जिलाधिकारी सहित जिले के अधिकारियों ने स्कूलों की जांच की.

मामले में अब जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने इन विद्यालयों को सर्वशिक्षा अभियान के अनुसार ही सफेद और हरी पट्टी का रंग कराये जाने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल बेसिक शिक्षा विभाग अपने मनमाने फैसलों के लिए कुख्यात है. इस बार विभागीय बैठकों में प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिये गए कि सभी विद्यालयों को भगवा रंग पोत दिया जाना है. बीएसए के इंद्रजीत प्रजापति निर्देशानुसार देखते ही देखते जिले के लगभग 100 से अधिक स्कूलों का भगवाकरण कर दिया गया.

इसका खुलासा तब हुआ जब जिलाधिकारी शीतल वर्मा और मुख्य विकास अधिकारी डाॅ दिनेश कुमार सिंह ने शैक्षिक गुणवत्ता की परख के लिए विद्यालयों का निरीक्षण किया. इन स्कूलों में भगवा रंग होने पर डीएम आश्चर्यचकित हो गईं. जिलाधिकारी ने इस रंग को तत्काल बदलवा कर सर्व शिक्षा अभियान से स्वीकृत रंग ही पुताई कराने का निर्देश दिया है.

इस पूरे मामले मे मुख्य विकास अधिकारी डाॅ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि ऐसा कोई भी आदेश नहीं है कि विद्यालयों का रंग भगवा किया जाए. इसलिए जिलाधिकारी ने सर्वशिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत रंग सफेद रंग और हरी पट्टी की ही पुताई कराने का आदेश दिया है. साथ ही ये भी आदेश दिया है कि अगर अब भी विद्यालयों में भगवा रंग से पुताई होगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर