पीलीभीत: अचानक धान क्रय केंद्र पहुंचे DM ने किसानों के सामने प्रभारी की लगा दी क्लास, ये अफसर नपे

पीलीभीत में धान क्रय केंद्रों का जायजा लेते जिलाधिकारी पुलकित खरे
पीलीभीत में धान क्रय केंद्रों का जायजा लेते जिलाधिकारी पुलकित खरे

पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे (DM Pulkit Khare) द्वारा सभी क्रय केन्द्रों को दैनिक कांटे के लक्ष्य के सापेक्ष तौल सुनिश्चित करने हेतु कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जब तक लक्ष्य पूरा न हो जाए केन्द्र खुला रहेगा.

  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश पीलीभीत (Pilibhit) में जिलाधिकारी पुलकित खरे (DM Pulkit Khare) ने मंडियों में धान खरीद पर लगातार नजर बनाए रखी है. डीएम खुद तमाम मंडियों का मौके पर दौरा कर रहे हैं और लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई कर रहे हैं. उधर डीएम की कार्रवाई से धान खरीद के जुटे अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है. सब रजिस्टर सुधारने में लगे हैं कि पता नहीं कब उनसे डीएम साहब कौन सा हिसाब पूछ लें. इसी क्रम में डीएम ने न्यूरिया मंडी में स्थित धान क्रय केन्द्रों, तुलसीपुर और एसएस न्यूरिया के पीसीएफ के धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया.

जब तक खरीद का लक्ष्य पूरा न हो, खुलेगा केंद्र

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा सभी क्रय केन्द्रों को दैनिक कांटे के लक्ष्य के सापेक्ष तौल सुनिश्चित करने हेतु कड़े निर्देश देते हुये कहा कि जब तक लक्ष्य पूरा न हो जाए केन्द्र खुला रहेगा. इस दौरान जिलाधिकारी ने मौके पर किसानों से भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आपको समस्त सुविधाऐं उपलब्ध कराई जायेगी. किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होगी और सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ अधिक से अधिक किसान भाईयों को प्रदान किया जाएगा.



एसडीएम को दिया कार्रवाई का निर्देश
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय केन्द्र पीसीएफ व तुलसीपुर उप सहकारी लिमिटेड की दैनिक व अबतक खरीद लक्ष्य की समीक्षा की गई. इस दौरान पीसीएफ का दैनिक लक्ष्य न पूर्ण होने के कारण उपजिलाधिकारी को सम्बन्धित के विरूद्ध कार्रवाई  करने के निर्देश दिए गए. वहीं डीएम ने क्रय केंद्र पर आए किसानों से बातचीत कर उनको अपने क्षेत्र के अन्य किसानों को भी धान क्रय केंद्र पर धान लाने के लिए जागरूक करने के लिए अपील की. इस दौरान डीएम ने खुद सभी किसानों को कंट्रोल रूम नंबर-05882-257733 नोट कराया.

किसान को बेवजह परेशान न किया जाए

उन्होंने केन्द्र प्रभारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि किसानों को अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए और शासन की मंशा के अनुरूप धान खरीद सुनिश्चित की जाए. शिकायत पाए जाने पर खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय केन्द्र प्रभारी को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि क्रय केन्द्र पर आने वाले समस्त किसानों के धान की नियमित खरीद की जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज