पीलीभीत: बैंक की कर्ज वसूली से परेशान किसान ने खाया जहर

किसान कुलवंत सिंह ही नहीं बल्कि जनपद के कई ऐसे किसान है, जो बैंक लोन से परेशान हैं.

ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 3:01 PM IST
पीलीभीत: बैंक की कर्ज वसूली से परेशान किसान ने खाया जहर
कर्ज में डूबे किसान ने किया आत्महत्या का प्रयास. Photo: News 18
ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 3:01 PM IST
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में थाना दियोरिया कलां इलाके के एक किसान ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. किसान को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. किसान के परिजनों का कहना है कि बैंक से कर्ज की वसूली करने गए राजस्वकर्मियों की अभद्रता के कारण किसान ने ये कदम उठाया है.

पीलीभीत में एक तरफ बाढ़ का कहर जारी है, जिससे फसलों को भारी क्षति पहुंच रही है. वहीं बैंक कर्ज से परेशान एक किसान कुलवंत सिंह ने जान देने का प्रयास किया. 50 वर्षीय कुलवंत सिंह सौंदा गौटिया गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने कीटनाशक खाकर जान देने का प्रयास किया. पूरा मामला बैंक कर्ज का है. शहर के इंडियन बैंक से डेढ़ एकड़ पर 10 लाख का लोन कुलवंत सिंह ने लिया था. इसकी रिकवरी के लिए राजस्व टीम किसान के घर पहुंची थी.

जिलाधिकारी डा.अखिलेश मिश्रा किसान को देखने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने बताया की किसान ने शहर के इंडियन बैंक से खेत पर 10 लाख का लोन लिया था. इसकी रिकवरी करने के लिए 23 तारीख को नोटिस भेज कर आज रिकवरी करने के लिए राजस्व टीम पहुंची थी. मौके पर पहुंचे शहर के विधायक संजय सिंह गंगवार ने कहा कि ये पिछले सरकार का मामला है, फिलहाल इसकी जांच कराई जाएगी.

किसान कुलवंत सिंह ही नहीं बल्कि जनपद के कई ऐसे किसान है, जो बैंक लोन से परेशान हैं. जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि लोन कि प्रक्रिया में किसान कि भूमिका क्या है. फिलहाल इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें: 

अटल जी की अस्थि कलश यात्रा पर बोले आजम, ऐसा सम्मान मिले तो आज ही मरना करूंगा पसंद

आंतरिक राजनीति का शिकार बना BRD मेडिकल कॉलेज: सीएम योगी

अटल के अस्थि विसर्जन के दौरान पलटी नाव, बीजेपी सांसद और मंत्री नदी में गिरे
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर