लाइव टीवी

पीलीभीत: कोरोना पॉजिटिव का पहला केस आया सामने, सऊदी से लौटी महिला को संक्रमण
Pilibhit News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 10:44 AM IST
पीलीभीत: कोरोना पॉजिटिव का पहला केस आया सामने, सऊदी से लौटी महिला को संक्रमण
पीलीभीत में एक महिला में मिला कोरोनावायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. उत्‍तर प्रदेश में Coronavirus पॉजिट‍िव मामलों की संख्‍या 30 तक पहुंच गई है.

  • Share this:
पीलीभीत. कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां योगी सरकार (Yogi Government) ने 16 जिलों को पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है, वहीं पीलीभीत जिले में कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज मिला है. जिलाधिकारी ने कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की है. बता दें अभी कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव महिला सऊदी अरब से उमरा कर लौटी थी. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. आनन-फानन में विभाग संक्रमित महिला के परिजनों और उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश कर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराने में जुट गया है.

पीलीभीत में भी है लॉकडाउन

इससे पहले जनता कर्फ्यू को अपार समर्थन मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम को यूपी के 15 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया था. इसके बाद इस लिस्ट में पीलीभीत जिले को भी शामिल किया गया था. अब कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने पर पूरा जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है और इलाके को सेनेटाइज करने में जुट गया है. इससे पहले लखीमपुर खीरी के एक शख्स में भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी, जिसका इलाज लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है.

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 30



पीलीभीत की एक महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद यूपी में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. इससे पहले रविवार को तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. हालांकि प्रदेश में अभी तक 11 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 8, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, मुरादाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीजों में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 1187 टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. 96 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है. अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 35 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2167 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया है.

ये भी पढ़ें:

मैनपुरी: पुत्रवधू ने मारपीट कर घर से निकाला, महिला थानाध्यक्ष ने गले लगाया

लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर