पीलीभीत: आजीविका को लेकर परेशान सफाईकर्मी ने की आत्महत्या

बताया जा रहा है कि बेनी चौधरी मोहल्ले का इंद्रपाल लगभग 20 वर्ष से ठेके पर सफाईकर्मी था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 8:27 PM IST
पीलीभीत: आजीविका को लेकर परेशान सफाईकर्मी ने की आत्महत्या
आजीविका को लेकर परेशान संविदाकर्मी ने मंगलवार को जहर खाकर अपनी जान दे दी. ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 8:27 PM IST
पीलीभीत नगर पलिका में ठेके पर काम कर चुके एक सफाई कर्मचारी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है उसे ठेकेदार ने नियमित कार्य से निकाल दिया था. आजीविका को लेकर परेशान संविदाकर्मी ने मंगलवार को जहर खाकर अपनी जान दे दी. आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया.
लंबे समय कर रहा था काम

बताया जा रहा है कि बेनी चौधरी मोहल्ले का इंद्रपाल लगभग 20 वर्ष से ठेके पर सफाईकर्मी था. नगर पालिका के कार्यवाहक रामबाबू ने बताया कि इंद्रपाल को 5900 रुपए की जगह 3000 रुपए ही मानदेय दिया जा रहा था. चेयरमैन के करीबी माने जाने वाले पालिकाकर्मी अमरकिशोर पर जहर खाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगा है. फिलहाल मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.
एक अन्य सफाईकर्मी पर आरोप

बता दें की नगर पालिका में तैनात आरोपी अमरपाल एक सफाईकर्मी था. आरोप है कि निजी लाभ के कारण उसको स्टोरकीपर का कार्यभार दिया गया,उसके बाद अब सफाई निरीक्षक की जिम्मेदारी दे दी गई. वहीं आउटसोर्सिंग का कार्य पंकज राजपूत को दिया गया है. पंकज पर सैकड़ों सफाईकर्मियों को मानदेय नहीं देने का आरोप है. नगर पालिका प्रशासन के इस लापरवाह रवैये सफाईकर्मियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कहा जाता है कि जिसने भी आवाज उठाई-उसके पालिका परिसर और कार्यभार से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. फिलहाल इस संविदाकर्मी की मौत से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

(अर्ज देव सिंह की रिपोर्ट)
ये भी पढ़ें:
Loading...

बेडरूम में मिला हुक्का बार डांसर का शव, नशीले पदार्थ और आपत्तिजनक सामग्री बिखरे मिले

चमकी बुखार: योगी के पूर्व मंत्री बोले- मरनेवालों में किसी नेता का बच्चा होता तब जागती सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 8:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...